Tap to Read ➤

यूक्रेन से कुत्ते-बिल्ली को बचाकर ले आए भारतीय, इमोशनल तस्वीरें

यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद वहां पढ़ने गए छात्रों के साथ-साथ अन्य भारतीय फंसे हैं जिनको वहां से निकालने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार ऑपरेशन गंगा चला रही है। विमानों से स्वदेश लौटे भारतीय जब एयरपोर्ट पर उतरते हैं तो परिजन गले लगा लेते हैं।
हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर यूक्रेन से सुरक्षित लौटे छात्र ऋषभ अपने साथ पालतू कुत्ते मलीबू को भी लेते आए।
हिंडन एयर फोर्स स्टेशन पर यूक्रेन से लौटा एक और भारतीय छात्र विमान से उतरा जो पालतू बिल्ली को कंधे पर लिए हुए दिखा।
नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यूक्रेन से सुरक्षित लौटे एक यात्री को परिजन ने गले से लगा लिया, दोनों की आंखों से खुशी के आंसू छलके।
भारतीय छात्रा जब युद्धग्रस्त यूक्रेन से सुरक्षित वापस स्वदेश लौटी तो कोच्ची एयरपोर्ट पर मां को गले से लगाकर रो पड़ी। मां की आंखें भी नम हो गईं।
इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यूक्रेन से लौटी छात्रा का कुछ इस तरह से परिवार के लोगों ने स्वागत किया। यूक्रेन में अभी भी हजारों भारतीय फंसे हैं।
अभी भी हजारों भारतीय यूक्रेन में फंसे हैं और स्वदेश सकुशल लौटने का इंतजार कर रहे हैं। जो लौट रहे हैं वो देश की धरती पर पैर रखते ही रो पड़ते हैं। ये भी इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दृश्य है।
जयपुर नगर निगम की मेयर सौम्या गुर्जर ने यूक्रेन से स्वदेश लौटी भारतीय छात्रा को सीने से लगा लिया।
यह रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट का सीन है जहां यूक्रेन से लौटे परिजन को परिवार की महिला ने गले से लगा लिया। अभी भी देश में कई परिवार अपनों के सुरक्षित लौटने की आस लगाए हैं।
देशभर के एयरपोर्ट पर इसी तरह का भावुक कर देने वाला दृश्य होता है जब कोई अपना युद्धग्रस्त यूक्रेन से सुरक्षित वापस लौटता है।
यूक्रेन में फंसे भारतीयों को बाहर निकालने के लिए भारत सरकार का ऑपरेशन गंगा जारी है। शुक्रवार को पोलैंड के एयरपोर्ट पर विमान में बैठे भारतवासियों की तस्वीर।
भारतीय वायुसेना का एयरक्राफ्ट ग्लोबमास्टर सी-17 200 भारतीयों को लेकर हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर उतरा। वनइंडिया हिंदी यूक्रेन में फंसे भारतीयों की सकुशल वापसी की कामना करता है।