Tap to Read ➤

भारतीय अरबपति अडानी ने एलन मस्क, बिल गेट्स की तुलना में कमाए अधिक पैसे

भारतीय अरबपति गौतम अडानी ने Q4FY22 की अंतिम तिमाही में टेस्ला के एलन मस्क, अमेजेन के जेफ बेजोस और अमेरिकी बिजनेसमैन बिल गेट्स जैसे बड़े अरबपतियों से अधिक कमाई की है।
भारतीय अरबपति गौतम अडानी ने Q4FY22 की अंतिम तिमाही में भारी पैसा कमाया और टेस्ला के एलन मस्क, अमेजेन के जेफ बेजोस और बिल गेट्स जैसे बड़े बिजनेसमैन को कमाई में पीछे छोड़ दिया।
ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के आंकड़ों के अनुसार, गौतम अडानी ने साल-दर-साल (YTD) शर्तों में 21.1 बिलियन डॉलर कमाए हैं। वहीं उक्त अवधि के दौरान एलन मस्क की कुल संपत्ति में 1.1 बिलियन डॉलर की वृद्धि हुई।
ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स की वैश्विक सूची के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, गौतन अडानी, जो $97.6 बिलियन की कुल संपत्ति के साथ इंडेक्स में 11वें स्थान पर हैं।
अमेरिकी बिजनेसमैन जेफ बेजोस और माइक्रोसॉफ्ट फेम बिल गेट्स ने पिछली तिमाही के दौरान अपनी संपत्ति में गिरावट देखी।
जेफ बेजोस की कुल संपत्ति में 4.30 बिलियन डॉलर की गिरावट आई, जबकि बिल गेट्स की कुल संपत्ति में 4.48 बिलियन डॉलर के करीब गिरावट आई।
इस अवधि में बर्कशायर हैथवे के वॉरेन बफेट ने अपनी कुल संपत्ति में 18.7 बिलियन डॉलर जोड़े हैं और 17.20 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की है।
टेस्ला के एलन मस्क 2022 में अपनी कुल संपत्ति में केवल 1.1 बिलियन डॉलर जोड़ सके हैं और लगभग 0.40 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की।