Tap to Read ➤

गर्मी में पिएं ये हेल्‍दी ड्रिक, रहें फ्रेश पाएं ग्लोइंग स्किन

गर्मी में सब्जी और फलों का जूस ना केवल आपको फ्रेश रखता है बल्कि आपकी स्किन को भी ग्लोइंग बनाता है। जानिए कुछ आसान और हेल्‍दी झटपट तैयार होने वाले फ्रेश ड्रिक...
खीरे का जूस आपकी  स्किन को नेचुरली मोस्‍टराइज करेगा और चमकदार भी बनाता है।
अनार का जूस जबदस्‍त ब्लड प्‍यूरीफायर है यानी खून को साफ करता है और एंटी एजिंग से आपको बचाता है और स्किन और शरीर को जवान रखता है।
पालक के जूस में आयरन और विटामिन के, सी और ई होता है जो स्किन के दाग धब्बे को हटाता है और स्किन को चमकदार बनाता है और स्किन को फ्री रेडिकल्स से भी बचाता  हैं।
चुकंदर का जूस ना केवल आपका खून बढ़ाता है  बल्कि  इसमें मौजूद विटमिन सी, फोलिक एसिड, जिंक और आयरन  ब्लड को प्‍यूरीफाय करेगा यानी साफ करेगा  और स्किन को दमकदार बनाएगा।
टमाटर का जूस आपकी स्किन की टैनिंग को खत्‍म करता है साथ ही आपकी स्किन को चमकदार बनाता है।
एलोवीरा जूस ये ऑल राउंडर जूस होता है। जो स्किन, बाल और पूरी सेहत के लिए जादू जैसा काम करता है। विटामिन, मिनरल से भरपूर ये ड्रिक त्‍वचा में गजब का निखार लाता है।
सेब का जूस त्‍वचा को सॉफ्ट बनाता है और इसमें मौजूद एंटी ऑक्‍सीडेंट एजिंग, स्किन डैमेज को ठीक तो करते ही साथ ही ये समस्‍या होने से बचाते भी हैं। चेहरे की स्किन को रिंकल फ्री भी रखते हैं ।
गर्मियों में खरबूज और तरबूज का जूस ना केवल आपकी बॉडी में पानी की कमी को ही नहीं  दूर करता है बल्कि चेहरे और स्किन में गजब का निखार लाता है।
आवलें का जूस विटामिन सी और आयरन से भरपूर होता है ये शरीर को फिट रखने के साथ-साथ चेहरे के दाग धब्बे दूर करता है और मुहांसे से भी बचाता है।
गाजर का जूस ना केवल आपकी त्‍चचा को चमकदार बनाता है साथ ही ये आंखों की रोशनी को दुरुस्‍त रखता है। इसमें मौजूद विटामिन शरीर और स्किन के लिए बहुत फायदेमंद हैं।