Tap to Read ➤

गर्मी में ग्लोइंग स्किन के लिए ट्राई करें ये घरेलू फेस पैक

गर्मी में स्किन की अन्‍य मौसम की अपेक्षा अधिक देखभाल करनी होती है। ग्लोइंग स्किन के लिए आसान और असरदार फेस पैक।
एलोवीरा जेल और खीरे का फेस पैक चेहरे की डेड स्किन को क्‍लीन करता है, फ्रेश और चमकदार बनाता है।
एलोविरा जो एंटी-एजिंग और एंटी-बैक्टीरियल चेहरे की स्किन को नम रखता है और डेड स्किन को भी रिमूव करता है।
खीरे में मौजूद विटामिन सी, विटामिन ए और एंटी ऑक्सीडेंट एजेंट चेहरे की मृत त्‍वचा को रिमूव करती हैं।
दही में हल्‍दी मिक्‍स करके लगाने से भी गर्मी में आपका चेहरा चमचमाता नजर आएगा। अनन्‍या पांडे भी इसे यूज करती हैं।
आलू को घिसकर उसका स्‍टार्च निकाल लें और उसमें कच्‍चा दूध डालकर मिक्‍स करके चेहरे और गर्दन पर अल्‍पाई करें। इससे चेहरे के दाग धब्‍बे तो दूर होगे ही साथ ही स्किन ग्लो करने लगेगी।
मुल्‍तानी मिट्टी में गुलाब जल मिलाकर लेप बनाए और उसको 15 मिनट के लगाए इससे आप फ्रेश फील करेंगे साथ ही स्किल स्‍मूथ और ग्लोइंग हो जाएंगी।
चंदन और गुलाब जल का पैक भी चेहरे पर ग्लो लाता है। 1 चम्‍मच चंदन पाउडर में गुलाब जल डालकर पैक बना लें और 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर छोड़ दें ।
टमाटर स्किन के लिए बड़ा ही फायदेमंद है। टमाटर को घिसकर उसको चेहरे पर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें और बाद में फ्रेश पानी से चेहरा धो लें।
गर्मियों में तरबूज जैसे हेल्‍थ के लिए फायदेमंद है वैसे ही चेहरे के लिए।इसे मैश करके चेहरे पर अप्‍लाई करें और कुछ समय के लिए ऐसे ही छोड़ दें। बाद में पानी से साफ कर लें।
दही और शहद का फेस पैक गर्मियों में चेहरे की डेड स्किल को रिमूव करने के साथ रंगत सुधारने में भी मदद करता है। तीन चम्‍मच दही में एक चम्‍मच शहद मिलाकर पैक बनाएं और चेहरे पर आधे घंटे के लिए लगाकर छोड़ दें।
केला और चीनी को मैश करके फेश पैक बनाए और इसे चेहरे पर लगाए।सूखने पर सादे पानी से धो लें। ये स्किल को अंदर से रिपेयर करता है और निखार लाता है।