Tap to Read ➤

CSK vs LSG: ब्रावो ने तोड़ा मलिंगा का रिकॉर्ड, इस लिस्ट में निकले सबसे

LSG ने जीता पहला मैच
इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का 7वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंटस की टीम के बीच खेला गया, जहां पर 210 रन बनाने के बावजूद चेन्नई की टीम को हार का सामना करना पड़ा।
इस मैच में एक बार फिर से टॉस ही बॉस का फॉर्मूला फिट नजर आया, जहां पर केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ की टीम ने गेंदबाजी का फैसला किया और ओस की मदद से 210 रन भी चेज कर डाले।
वहीं पर चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले 10 ओवर्स में मैच से बाहर हो जाने के बावजूद वापसी की और आखिरी ओवर तक लड़ते नजर आये, हालांकि 19वें ओवर में लुईस-बदौनी की जोड़ी ने मैच बदल दिया और लखनऊ को आईपीएल की पहली जीत दिला दी।
लखनऊ सुपर जाएंटस की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और सीएसके को बैटिंग के लिये बुलाया। सीएसके की टीम के लिये रॉबिन उथप्पा (50), शिवम दुब (49) और मोइन अली (35) ने शानदार पारियां खेलकर 210 रन का स्कोर खड़ा कर दिया।
पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने छक्का लगाकर पारी की शुरुआत की और 6 गेंद में 16 रन बनाकर टी0 क्रिकेट के 7 हजार रन पूरे कर लिये हैं। वह यह कारनामा करने वाले छठे भारतीय खिलाड़ी बन गये हैं।
7 हजारी बने धोनी
रहाुल-डिकॉक ने की विस्फोटक शुरुआत
जवाब में केएल राहुल (40) और क्विंटन डिकॉक (61) ने ताबड़तोड़ तरीके से पारी का आगाज किया और पहले विकेट के लिये 99 रनों की साझेदारी कर डाली। इस दौरान मोइन अली और तुषार देशपांडे ने दोनों प्लेयर्स का कैच छोड़ा जो कि टीम पर भारी पड़ा।
ब्रावो-प्रिटोरियस ने करायी वापसी
Created by potrace 1.15, written by Peter Selinger 2001-2017
सीएसके के लिये ड्वेन प्रिटोरियस (31 रन दो विकेट), तुषार देशपांडे (40 रन, एक विकेट) और ड्वेन ब्रावो ने अगले 8 ओवर में 4 विकेट खोकर 77 रन बना डाले।
ड्वेन ब्रावो ने दीपक हुड्डा का विकेट लेकर लखनऊ की टीम को चौथा झटका दिया और आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गये। इस लिस्ट में ड्वेन ब्रावो (171) ने लसिथ मलिंगा (170), अमित मिश्रा (166), पीयूष चावला (157) और हरभजन सिंह (150) को पीछे छोड़ दिया।
हालांकि ब्रावो-प्रिटोरियस का स्पेल खत्म हो जाने की वजह से जडेजा ने 19वां ओवर शिवम दुबे को सौंपा लेकिन एविन लुईस ने 2 चौके और 2 छक्के लगाकर 25 रन बटोरे और आईपीएल 2022 का सबसे तेज अर्धशतक लगा दिया।
शिवम दुबे के ओवर में पलटा मैच
लुइस की इस पारी के चलते लखनऊ को आखिरी ओवर में जीत के लिये सिर्फ 9 रन की दरकार रह गई जिसे आयुष बदौनी ने 5 गेंदों में हासिल कर लिया।
लुइस ने 23 गेंद में ठोंका पचासा
इस जीत के साथ LSG ने IPL इतिहास का चौथा सबसे बड़ा टारगेट चेज करने का रिकॉर्ड बना लिया। इस लिस्ट में राजस्थान (224 RR vs PBKS Sharjah 2020) का नाम सबसे ऊपर है, तो वहीं पर मुंबई (219 MI vs CSK Delhi 2021) और राजस्थान (215 RR vs Deccan Hyderabad 2008) का नाम भी शामिल है।
पृथ्वी शॉ की गर्लफ्रेंड
Credits
BCCI/IPL, Instagram