Tap to Read ➤

Bharat jodo yatra की MP में एंट्री, यात्रा का पूरा कार्यक्रम जानिए

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने 23 नवंबर को मध्यप्रदेश में एंट्री कर ली है, जहां अब यह यात्रा प्रदेश के कई जिलों से गुजरेगी।
Naman Matke
मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ उनकी बहन और कांग्रेस की दिग्गज नेत्री प्रियंका गांधी भी नजर आएंगी, जहां प्रियंका गांधी, राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलती दिखाई देंगी।
मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ओमकारेश्वर और महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन और पूजन करेंगे। साथ ही नर्मदा स्नान का भी कार्यक्रम है।
राहुल गांधी की भारत छोड़ो यात्रा बुरहानपुर, खरगोन, खंडवा, इंदौर, उज्जैन और आगर मालवा जिले से गुजरेगी। यह सभी जिले मालवा निमाड़ अंचल के अंतर्गत आते हैं।
खंडवा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का स्वागत आदिवासी नृत्य के साथ करने की तैयारी की जा रही है। साथ ही राहुल गांधी को आदिवासी प्रतिक चिन्ह यानी तीर और कमान भेंट किया जाएगा।
28 नवंबर को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इंदौर पहुंच सकती है, जहां इंदौर में 29 नवंबर को यात्रा का ब्रेक रहेगा तो वहीं 30 नवंबर को यात्रा उज्जैन के लिए रवाना होगी।
राहुल गांधी महू स्थित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जन्म स्थली पर जाएंगे तो वहीं पातालपानी स्थित टंट्या भील की समाधि स्थल पर भी जनसभा का आयोजन रखा गया है।
इंदौर में राहुल गांधी राजवाड़ा पर देवी अहिल्याबाई होलकर की प्रतिमा का पूजन अर्चन करेंगे, तो वहीं 29 नवंबर को भारत जोड़ो यात्रा का इंदौर में ब्रेक और रात्रि विश्राम रहेगा।
इंदौर से राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा उज्जैन के लिए रवाना होगी, जहां धार्मिक नगरी उज्जैन में राहुल गांधी भगवान महाकालेश्वर का पूजन अर्चन करेंगे तो वहीं जनसभा को भी संबोधित करेंगे।
उज्जैन से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आगर मालवा जिला के लिए रवाना होगी, जहां माता बगलामुखी के दर्शन करने के साथ ही राहुल गांधी लोगों से मुलाकात करेंगे। वहीं आगर मालवा से यात्रा राजस्थान में एंट्री करेगी।
ये भी पढ़ें