Tap to Read ➤

Winter Season में हनीमून के लिए जाएं भारत की इन खूबसूरत जगहों पर

अगर आप सर्दियों के इस मौसम में शादी से पहले या शादी के बाद हनीमून का प्लान कर रहे हैं। तो फिर ये खबर आपके लिए ही है। आज हम आपको बताएंगे सर्दियों के मौसम में भारत की कौन सी जगह आपके हनीमून को और भी रोमांटिक बना देगा।
DEEPAK SAXENA
अंडमान और निकोबार आइलैंड
सर्दियों में हनीमून के लिए अच्छी जगहों में आप अंडमान और निकोबार आइलैंड की सैर कर सकते हैं। साथ ही यहां के फेमस व्यंजन या वाटर स्पोर्ट्स का आनंद ले सकते हैं।
कश्मीर
विंटर्स में हनीमून के लिए आप धरती पर स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर में घूम सकते हैं। यहां आप गुलमर्ग में स्कीइंग, डल झील पर शिकारा की सवारी सहित कश्मीरी खाने और कश्मीर की खूबसूरती का आनंद ले सकते हैं।
ऊटी, तमिलनाडु
तमिलनाडु राज्य में नीलगिरि की पहाड़ियों पर बसा ऊटी हिल स्टेशन हनीमून डेस्टिनेशन के लिए काफी पॉपुलर है। ऊटी को ‘क्वीन ऑफ हिल्स’ के नाम से भी जाना जाता है।
कूर्ग, कर्नाटक
कर्नाटक के कूर्ग को भारत का स्कॉटलैंड भी कहा जाता है। कूर्ग समुद्री तल से 1525 मीटर की ऊंचाई पर मौजूद है। वहीं, कपल्स के लिए ये एक बेस्ट जगह है।
उदयपुर, राजस्थान
राजस्थान में गर्मियों के दिनों में लोग जाने से कतराते हैं। लेकिन, सर्दियों में ये आपके बेस्ट हनीमून स्पॉट साबित हो सकता है। यहां सर्दियों में मौसम काफी सुहावना हो जाता है।
वायनाड, केरल
अगर आप हनीमून पर साउथ भारत घूमते है तो केरल आपके हनीमून डेस्टिनेशन के लिए बेस्ट जगह साबित हो सकती है।
जैसलमेर, राजस्थान
अगर आप राजसी ठाठ बाठ के शौकीन हैं। साथ ही पुराने आर्ट कल्चर के दीवाने हैं तो हनीमून डेस्टिनेशन के लिए जैसलमेर आपके लिए बेस्ट जगह साबित हो सकती है।