Tap to Read ➤

भारत के वो टूरिज्म स्पॉट जहां न्यूड (नंगे) होकर घूमते हैं लोग

भारतीय कानून के अनुसार सामाजिक स्थल पर न्यूडिटी (नग्नता) गैरकानूनी मानी जाती है लेकिन इसके बावजूद भारत में कुछ ऐसे घूमने के स्थल हैं, जहां पर लोग निजी रूप से बिना कपड़ों के घूम सकते हैं।
हालांकि बहुत कम लोगों को पता है कि भारत में भी न्यूड बीचेस (समुंदर का किनारा) हैं जहां पर लोग इस निजता के साथ घूम सकते हैं। ऐसे में अगर आप भी यहां जाने का प्लान कर रहे हैं तो इन जगहों पर जा सकते है।
इस फेहरिस्त में पहला नाम लक्षदीप का अगत्ती आइलैंड बीच है जो कि टॉपलेस बीच के नाम से भी मशहूर है। इस बीच पर मौजूद ताड़ के पेड़, छोटी-छोटी चट्टानें और सफेद रेत प्राइवेसी की तलाश कर रहे पर्यटकों के लिये बेस्ट है।
अगत्ता आइलैंड, लक्षदीप
कर्नाटक का ओम बीच भी इस लिस्ट में शामिल है जिसकी आकृति ओम (ऊँ) जैसी होती है और इसी की वजह से इसे यह नाम मिला है। लोग अक्सर यहां पर सूरज की किरणों का मजा लेने के लिये आते हैं।
ओम बीच, कर्नाटक
केरला का मरारी बीच इस लिस्ट में शामिल तीसरा स्थान है, जहां पर न्यूड बीच की तलाश में लोग जा सकते हैं। यह बीच काफी रिमोट एरिया में है तो शांति की तलाश में लोगों के लिये यह परफेक्ट स्थान है।
मरारी बीच, केरला
गोकर्ण का पैराडाइज बीच इस लिस्ट में शामिल अगला नाम है जहां तक पहुंचने के लिये आपको नाव का सहारा लेना पड़ता है। यह उन लोगों के लिये स्वर्ग की तरह है जो बिना कपड़ों के बीच पर प्रकृति का आनंद लेना चाहते हैं।
पैराडाइज बीच, गोकर्ण
भारत के सबसे मशहूर पर्यटक स्थल गोवा में भी न्यूड बीच उपलब्ध है, जहां पर लोग ओर्जन बीच पर पहुंच कर प्रकृति का आनंद ले सकते हैं। इस बीच पर पहुंचना आसान नहीं है लेकिन विदेशी पर्यटकों के बीच यह जगह काफी मशहूर है।
ओर्जन बीच, गोवा
बेहद खूबसूरत है पृथ्वी शॉ की रयूमरड गर्लफ्रेंड
यहां क्लिक करें
Credits
panoramio, Pixabay, Rawpixel, Instagram