By: Oneindia Hindi Video Team
Published : December 09, 2017, 04:57

40 साल तक शशि कपूर का बॉडीगार्ड रहा यह शख्स, अब कर रहा पूजा

Subscribe to Oneindia Hindi

सुल्तानपुर। मशहूर एक्टर शशि कपूरी के निधन के बाद सुल्तानपुर जिले के मिश्राने गांव के रहने वाले राम तीरथ मिश्रा का परिवार भी दुख में डूब गया। राम तीरथ ने अपने साहब को खो दिया था। साहब शशि कपूर के साथ बिताए गए 40 साल को राम तीरथ याद करने लगे। एक्टर बनने की हसरत रखने वाले राम तीरथ ने शशि कपूर के साथ बतौर बॉडीगार्ड और ड्राइवर जिंदगी के काफी साल गुजार दिए।
ज़िला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के मिश्राने गांव निवासी राम अजोर मिश्रा यहां के मूल निवासी रहे। ब्रिटिश हुकूमत में वो कलकत्ता में ड्राइवर की जाब करते थे। 1947 में उनके बेटे राम तीरथ का जन्म हुआ, जैसे-तैसे पिता ने पढ़ाया-लिखाया और हाईस्कूल तक की पढ़ाई कम्प्लीट की। इसके बाद यूपी पुलिस में इन्हें सिपाहियों की नौकरी मिल गई। साल 1972 से 78 तक बतौर सिपाही नौकरी की। इस दरम्यान राम तीरथ लखनऊ के कैंट थाने में ड्यूटी कर रहे थे, तभी यहां फ़िल्म जुनून की शूटिंग करने शशि कपूर, शबाना आजमी और नसीरुद्दीन शाह आए थे। राम तीरथ की ड्यूटी शूटिंग में सिक्योरिटी के तौर पर लगाईं गई। शूटिंग में कई दिनों तक ड्यूटी करते और शशि कपूर के व्यवहार को देख रामतीरथ उनसे प्रभावित हो गए। इसके बाद राम तीरथ ने सिपाही की नौकरी छोड़ दी और मुंबई चले गए। वहां वे शशि कपूर के बॉडीगार्ड और ड्राइवर को तौर पर 40 साल तक काम करते रहे। सात साल पहले वे सुल्तानपुर लौटे और अब खेती बारी करते हैं।

राम तीरथ मिश्र का परिवार गहरे शोक में है। अपने मालिक के अंतिम संस्कार में न पहुंच पाने का अफसोस भी है। शशि कपूर के निधन के बाद राम तीरथ के घर में वीरानी है, वो कभी साहब की बातों को याद करते हैं, कभी एलबम में रखी साहब की तस्वीर को उलट-पलट कर देखते हैं। परिवार के संग फोटो लिये बैठते हैं। साहब की तस्वीर को घर से सटे भगवान के मंदिर में एक जगह दे दिया है। यही नहीं घर के अंदर अलमारियों तमाम देवी-देवताओं की मूर्तियों के बीच साहब की तस्वीर रख वो उसके आगे भी माथे टेक रहे।


Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

सबसे पहले और ताज़ा खबरों के लिए सब्सक्राइब कीजिये वनइंडिया हिंदी यूट्यूब चैनल