By: Oneindia Hindi Video Team
Published : January 06, 2018, 04:17

नेपाली युवकयुवतियों को भारतीय सीमा में तस्करी, एसएसबी ने पकड़ा

Subscribe to Oneindia Hindi


बहराइच। नेपाल से तस्करी कर भारत लाई जा रही 13 नेपाली युवक-युवतियों को एसएसबी ने बरामद किया है। एक नेपाली तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। युवतियों को नौकरी का झांसा देकर दिल्ली होते हुए कुवैत भेजने की तैयारी थी। एसएसबी ने बिना रुपईडीहा पुलिस के संज्ञान में लाये सभी युवक-युवतियों को नेपाल पुलिस के सुपुर्द कर दिया। ये सभी बस में सवार थे। बस को भी एसएसबी ने सीज कर नेपाल पुलिस के हवाले किया है।

नेपाल में बेरोजगारी व गरीबी का फायदा तस्कर उठाते हैं। एसएसबी के 42वीं बटालियन के इंस्पेक्टर संतोष कुमार ने बताया कि शुक्रवार शाम सूचना मिली कि कुछ लोग नेपाली युवतियों को बरगलाकर खाड़ी देश भेजने की फिराक में हैं जिस पर जवानों व मुखबिरों का जाल नेपाल बॉर्डर पर बिछाया गया।

इंस्पेक्टर संतोष ने बताया कि तस्कर अशोक कुमार लामा को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल किया है। बताया कि इस तस्करी में बस ड्राइवर भी संलिप्त है। इसलिए सामान्य यात्रियों को बस में नहीं बैठाया गया था। एसएसबी ने बरामद बस को सीज कर सभी 13 युवक-युवतियों को नेपाल पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। मालूम हो कि नेपाल बॉर्डर पर अभी हाल ही में 26 युवक-युवतियों को एसएसबी ने बरामद किया था। जिन्हें नेपाल पुलिस के सुपुर्द किया गया था। बॉर्डर पर रुपईडीहा पुलिस भी तैनात है, लेकिन उसे इस घटना की भनक तक नहीं लगी। जिससे बॉर्डर पर तैनात सुरक्षा एजेंसियों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठते हैं।

Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

सबसे पहले और ताज़ा खबरों के लिए सब्सक्राइब कीजिये वनइंडिया हिंदी यूट्यूब चैनल