By: Oneindia Hindi Video Team
Published : February 09, 2018, 04:02

अटल बिहारी को भी पसंद हैं पकौड़े, मथुरा के पकौड़ों से है उनका खास रिश्ता!

Subscribe to Oneindia Hindi

मथुरा। अटल बिहारी वाजपेयी को मथुरा के पकोड़े बेहद पसंद थे। कचौड़ी और पकौड़ों के शौकीन अटल जी जब भी मथुरा आते तो यहां के मूंग की दाल से बने पकौड़ों को जरूर खाते थे। अटल जी को कचौड़ी और पकौड़े इस कदर पसंद थे कि जब कोई मथुरा से उनसे मिलने दिल्ली जाता तो पकौड़े जरूर ले कर जाता। अटल जी के साथी और नगर पालिका परिषद् के पूर्व चेयरमेन बांके बिहारी माहेश्वरी बताते हैं कि अटल जी खाने-पीने के शौकीन थे।

मूंग की दाल के पकौड़ों के शौकीन
भाजपा के वरिष्ठ नेता बांके बिहारी माहेश्वरी ने बताया कि अटल जी खाने-पीने के शौकीन थे। पकौड़े वे बड़े प्रेम से खाते थे। मथुरा से उनका विशेष लगाव रहा है। मथुरा के चौक बाजार में स्थित सुरेश पकौड़े वालों की दुकान पर अटल जी मूंग की दाल के बनने वाले पकौड़ों का स्वाद जरूर चखते। करीब 40 साल पुरानी इस दुकान पर आज भी पकौड़ों के शौकीन लोगों की भीड़ लगी रहती है। यहां शहर के कोने-कोने से पकौड़े खाने वाले लोग आते हैं। पकौड़े खाने भाजपा के नेता भी यहां पहुंचते हैं।

500 किलो करीब प्रति दिन बिक जाते है पकौड़े
मथुरा में पकौड़े की चर्चा आज से नहीं बल्कि अटल जी के समय से होती रही है। मथुरा से लोकसभा चुनाव लड़ चुके अटल जी यहां जब भी आते पकौड़ों और कचौड़ी का स्वाद जरूर चखते। दीनदयाल स्मारक समिति के अध्य्क्ष रहे अटल जी को मथुरा के साथ-साथ पकौड़ों से भी लगाव था। श्रीकृष्ण के शहर के पकौड़ों की पहचान दूर-दूर तक है। यहां एक अनुमान के मुताबिक 500 किलो करीब पकौड़े प्रतिदिन बिक जाते है।

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

सबसे पहले और ताज़ा खबरों के लिए सब्सक्राइब कीजिये वनइंडिया हिंदी यूट्यूब चैनल