By: Oneindia Hindi Video Team
Published : December 15, 2017, 01:23

मुरादाबाद की बेटी ने फेरों से ठीक पहले दहेजलोभियों को दिखाया बाहर का रास्ता

Subscribe to Oneindia Hindi

उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद की एक दिलेर बेटी ने अपनी शादी में ठीक फेरों से पहले दहेज में एक विदेशी कार और पंद्रह लाख की डिमांड करने इंटीरियर डिजाइनर दूल्हे और उसके परिवार को गेट आउट कह कर शादी के पंडाल से बाहर का रास्ता दिखा दिया। दूल्हे सहित तीन लोगों के खिलाफ दहेज मांगने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया है

भारतीय समाज में दहेज लोभियों की भरमार है जो आये दिन दहेज की खातिर बेटियों को प्रताड़ित करते रहते हैं। ताजा मामला जनपद मुरादाबाद में सामने आया हैं जहां पर बैंक कर्मी की गोल्ड मेडलिस्ट बेटी भी दहेज के चलते शादी से वंचित रह गई लेकिन इस बेटी ने दहेज लोभियों को सबक सिखाने का मन बना लिया। चंडीगढ़ के एक सरकारी कॉलेज से एमटेक कर गोल्ड मेडल लेने वाली ज्योति की शादी जीवनसाथी डॉट कॉम के द्वारा बेंगलौर की कंपनी फ्यूचर ग्रुप में इंटीरियर डिजाइनर आशीष के साथ तय हुई।

मुरादाबाद की बेटी ज्योति ने एक ऐसे दहेजलोभी परिवार के मुंह पर तमाचा मारने का काम किया हैं। ज्योति ने अपने परिवार के सहयोग से आशीष और उसके पिता नरेश सहित तीन लोगों के खिलाफ थाना मझोला में मुकदमा दर्ज करा दिया हैं। देश की बेटियों को संदेश दिया है कि ऐसे दहेज मांगने वालों के सामने झुकने की जरूरत नहीं हैं। वो लड़किया हैं और हर तरह से सक्षम हैं। इस मामले में जानकारी देते हुए सी ओ रईस अख्तर ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

सबसे पहले और ताज़ा खबरों के लिए सब्सक्राइब कीजिये वनइंडिया हिंदी यूट्यूब चैनल