• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उत्तराखंड में नहीं थमेगी विकास की रफ्तार, सीएम धामी ने किए 391 करोड़ मंजूर

|
Google Oneindia News

देहरादून, 23 अक्टूबर: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय सड़क अवसंरचना निधि (सीआरआइएफ) के अंतर्गत उत्तराखंड में विभिन्न निर्माण कार्यों के लिए पोटली खोल दी। कोरोना संक्रमण से हालत सुधरने के बाद सड़कों के निर्माण को रफ्तार देने को 391 करोड़ से अधिक की वित्तीय स्वीकृति दी गई है।

pushkar singh dhami

टिहरी जिले में नरेंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र के लक्ष्मणझूला में वैकल्पिक पुल के निर्माण को 68.86 करोड़ रुपए दिए गए हैं। गदरपुर-दिनेशपुर-मदकोटा-हल्द्वानी मोटर मार्ग के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण को 58.06 करोड़ रुपए और अल्मोड़ा जिले में धारी-डोबा-गिरेछीना मोटर मार्ग को दुरुस्त करने के लिए 15.45 करोड़ की राशि मंजूर की गई है। सुवाखोली-अलमस-भवान-नगुण मोटर मार्ग के पक्कीकरण व सड़क सुरक्षा कार्य को 55.35 करोड़ रुपए और पिथौरागढ़ में गुप्तड़ी-पाताल भुवनेश्वर मोटर मार्ग के गुणवत्ता सुधारीकरण को 12.92 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी गई।

मुख्यमंत्री ने ऊधमसिंह नगर के नगला-किच्छा राज्यमार्ग को दो लेन चौड़ीकरण व सुधारीकरण को 53.74 लाख रुपए दिए हैं। मरचूला-सराईखेत-बैजरो-सतपुल राज्यमार्ग के सुदृढ़ीकरण को 11.94 करोड़ रुपए, बड़ावाला-कटापत्थर-जुड्डो मोटर मार्ग के लिए 28.63 करोड़ की राशि दी गई है। चंबा-कोटी कालोनी-भागीरथीपुरम मोटर मार्ग के लिए 24.97 करोड़ रुपए, चमोली जिले में मींग गधेरे से गढ़कोट तक मोटर मार्ग के सुधारीकरण को 12.58 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं।

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अब इस फैसले से लगाया मास्टरस्ट्रोक, एक तीर से साधे कई निशाने उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अब इस फैसले से लगाया मास्टरस्ट्रोक, एक तीर से साधे कई निशाने

रुड़की-लक्सर-बालावाली मोटर मार्ग के चौड़ीकरण को 25.18 लाख रुपए, चमोली जिले में पोखरी-कर्णप्रयाग मोटर मार्ग के सुधारीकरण व डामरीकरण को 23.37 करोड़ की स्वीकृति प्रदान की गई है। मुख्यमंत्री ने राजकीय कन्या इंटर कालेज ज्वालापुर धीरवाली के भवन निर्माण को 1.66 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की है।

English summary
Uttarakhand CM gives financial approval of more than 391 crores for construction of roads
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X