• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

तेलंगाना: इस साल से उम्मीदवारों के लिए 1000 से अधिक एमबीबीएस सीटें

तेलंगाना एमबीबीएस आवेदकों को मौजूदा शैक्षणिक वर्ष के अनुसार 24 निजी चिकित्सा संस्थानों में 1068 और एमबीबीएस सीटों तक पहुंच प्राप्त होगी। तेलंगाना सरकार के आदेश (GO Ms 129 और GO Ms 130) ने गुरुवार को
Google Oneindia News

हैदराबाद,29 सितंबर: तेलंगाना एमबीबीएस आवेदकों को मौजूदा शैक्षणिक वर्ष के अनुसार 24 निजी चिकित्सा संस्थानों में 1068 और एमबीबीएस सीटों तक पहुंच प्राप्त होगी। तेलंगाना सरकार के आदेश (GO Ms 129 और GO Ms 130) ने गुरुवार को एमबीबीएस और बीडीएस कार्यक्रमों के लिए बी-श्रेणी की सीटों में प्रवेश के मानदंडों को संशोधित किया। नतीजतन, तेलंगाना के छात्रों को अब अल्पसंख्यक और गैर-अल्पसंख्यक निजी चिकित्सा और दंत चिकित्सा संस्थानों में बी-श्रेणी एमबीबीएस और दंत चिकित्सा सीटों की 85% तक पहुंच होगी, जबकि शेष 15% एमबीबीएस सीटें पूरे भारत के आवेदकों के लिए खुली होंगी।

doctor

ॉहर साल, 20 गैर-अल्पसंख्यक और 4 अल्पसंख्यक निजी मेडिकल कॉलेजों द्वारा 3750 एमबीबीएस सीटों की पेशकश की जाती है। तेलंगाना के 20 गैर-अल्पसंख्यक निजी मेडिकल कॉलेजों में 3200 एमबीबीएस सीटें उपलब्ध हैं, जिनमें से 1120 बी-श्रेणी में हैं। बी-श्रेणी की सभी 1120 एमबीबीएस सीटें अब तक देश भर के आवेदकों को दी गई हैं। हालाँकि, अभी, 952 मेडिकल सीटें, या 1120 एमबीबीएस सीटों में से 85%, तेलंगाना के छात्रों के लिए खुली रहेंगी, और शेष 168 सीटें, या 15% एमबीबीएस सीटें, चारों ओर के छात्रों के लिए खुली रहेंगी। भारत। वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को घोषणा की कि इस शैक्षणिक वर्ष से कुल 1068 अतिरिक्त एमबीबीएस सीटें उपलब्ध होंगी, जिनमें अल्पसंख्यक और गैर-अल्पसंख्यक निजी मेडिकल कॉलेज शामिल हैं।

Comments
English summary
Telangana: Over 1000 MBBS seats for candidates from this year
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X