• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आंध्र प्रदेश: संसद में अवैध जुए और FRBM के नियमों में बदलाव का मुद्दा उठाएगी टीडीपी

|
Google Oneindia News

हैदराबाद, 29 जनवरी। टीडीपी सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू की अध्यक्षता में शुक्रवार को पार्टी की बैठक हुई, इस बैठक में जगन मोहन रेड्डी सरकार की जनविरोधी नीतियों को सोमवार से शुरू हो रहे बजट सत्र में उठाने का फैसला लिया गया। नायडू ने अपने सांसदों से राज्य के मुद्दों और जगन सरकार की अनियमितताओं को संसद के दोनों सदनों में उठाने के निर्देश दिए गए।

Chandrababu Naidu

बैठक के दौरान टीडीपी सांसदों ने कहा कि साल 2019 में जब से जगन सरकार सत्ता में आई है तब से आंध्र प्रदेश पर 3.14 लाख करोड़ रुपए का कर्ज हो गया है। उन्होंने आरोप लगाया थोड़े समय के भीतर, वाईएसआरसी शासन ने राज्य पर 3.64 लाख करोड़ रुपये का अतिरिक्त कर्ज लाद किया है। टीडीपी ने कहा कि वित्तीय दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए राज्य सरकार ने ये ऋण लिए और राज्य की विकास परियोजनाओं में भी इनका इस्तेमाल नहीं किया गया।

यह भी पढ़ेंं: जेलों के आधुनिकीकरण के लिए ओडिशा सरकार ने की 'जेल विकास बोर्ड' की स्थापना

टीडीपी ने संसद में बढ़ी हुई राजकोषीय उत्तरदायित्व और बजट प्रबंधन (FRBM) सीमा के मुद्दे को उठाने का संकल्प लिया क्योंकि इस तरह की सुविधा देश में अब तक किसी अन्य राज्य सरकार द्वारा मांगी या उपयोग नहीं की गई थी। टीडीपी ने मांग की कि किसी भी राज्य द्वारा ऋण प्राप्त करने के लिए FRBM नियमों को नहीं बदला गया। केंद्र को इस मामले में दखल देना चाहिए। टीडीपी ने अवैध कैसीनो के मुद्दे को भी उठाने फैसला किया, जो संक्रांति समारोह के दौरान गुडीवाड़ा में आयोजित किया गया था।

Comments
English summary
TDP to raise issue of illegal gambling and change in FRBM rules in Parliament
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X