• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हरियाणा में जल्द पूरी होगी यूरिया की कमी, डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला बोले- केंद्र सरकार से हो चुकी है बात

By Oneindia Staff
|
Google Oneindia News

फरीदाबाद/चंडीगढ़, 22 जनवरी 2022: हरियाणा में किसानों को पर्याप्त मात्रा में यूरिया उपलब्ध करवाने के लिए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि इस विषय पर केंद्र से बातचीत हो चुकी है और जल्द यूरिया की कमी पूरी होगी। उन्होंने यूरिया की कमी की वजह बताते हुए कहा कि राज्य में यूरिया के उत्पादन में कोई कमी नहीं है, लेकिन केंद्र को प्रदेश में यूरिया की सप्लाई करनी होती हैं, जिसमें देरी हुई है।

Haryana government

डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जैसे-जैसे केंद्र से प्रदेश को यूरिया और डीएपी उपलब्ध हुई, वैसे-वैसे जरूरत अनुसार किसानों को खाद मुहैया करवाई जा रही है। उपमुख्यमंत्री शुक्रवार को अपने फरीदाबाद दौरे के दौरान पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे।

Haryana government

महिलाओं के लिए खुशखबरी: ब्याज होगा माफ, हरियाणा में बनी कोरोनावॉरियर्स की वॉल आफॅ मेमोरीमहिलाओं के लिए खुशखबरी: ब्याज होगा माफ, हरियाणा में बनी कोरोनावॉरियर्स की वॉल आफॅ मेमोरी

डिप्टी सीएम ने कहा कि उन्होंने पिछले दिनों ही इस विषय को लेकर केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री डॉ मनसुख मांडविया से मुलाकात की थी और केंद्रीय मंत्री ने आश्वस्त किया है कि इसी माह के अंत तक प्रदेश में खाद की कमी को पूरा कर दिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश में सिर्फ एक जगह पानीपत में यूरिया का उत्पादन होता है, वहां से यूरिया केंद्र के पास जाता है और उसके बाद हरियाणा में केंद्र द्वारा यूरिया की सप्लाई होती है।

Comments
English summary
Shortage of urea will be completed soon in Haryana, Deputy CM Dushyant Chautala said
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X