India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

BJP नेता राजेन्द्र राठौड़ बोले-'केन्द्र सरकार की योजनाओं का विरोध करना कांग्रेस ने अपना राजधर्म मान रखा'

|
Google Oneindia News

जयपुर, 23 जून। राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने ट्वीट कर कहा कि केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में 27 जून को कांग्रेस ने धरना-प्रदर्शन का ऐलान किया है। मगर यह ऐलान करने वाले पहले यह बताएं कि कांग्रेस सरकार ने 2 वर्ष पहले सदन में राजस्थान पुलिस (संशोधन) विधेयक, 2020 पारित करके राजस्थान पुलिस अधिनियम 2007 में संशोधन कर ग्राम रक्षकों के साथ भेदभाव एवं अन्याय क्यों किया था?

Rajendra rathore

राठौड़ ने कहा कि इस विधेयक के माध्यम से कांग्रेस सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस की मदद के लिए नियुक्त होने वाले ग्राम रक्षकों की पदावधि को 3 वर्ष से घटाकर 2 वर्ष किया था। साथ ही उनका मानदेय भी पूर्णतया समाप्त कर दिया था, जबकि केन्द्र सरकार तो अग्निवीरों को वेतन सहित अन्य सभी सुविधाएं प्रदान कर रही है।

युवाओं की कथित हितैषी होने का ढोंग करने वाली कांग्रेस द्वारा युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा भी मृगमरीचिका साबित हुई है। रोजगार कार्यालय में 16.42 लाख बेरोजगार युवा पंजीकृत है, जिसमें से मात्र 53 हजार को ही बेरोजगारी भत्ता मिल रहा है क्योंकि सरकार ने 4 घंटे चौकीदारी की मनमानी शर्त थोप दी है।

राठौड़ ने कहा कि अग्निवीर योजना के नाम पर राजनीतिक रोटी सेंकने वाली कांग्रेस का दोहरा चरित्र जगजाहिर हो चुका है। वास्तविकता यह है कि केन्द्र सरकार की हर महत्वाकांक्षी योजना का विरोध करना कांग्रेस ने अपना राजधर्म मान रखा है।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने PTI भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया, जानिए आवेदन का तरीकाराजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने PTI भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया, जानिए आवेदन का तरीका

Comments
English summary
Rajendra Rathod said Congress has accepted its Rajdharma to oppose plans of Central Government'
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X