• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

AAP नेता राघव चड्ढा का कांग्रेस पर बड़ा आरोप, पंजाब में दलित वोट बैंक के लिए किया चन्नी का इस्तेमाल

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, जनवरी 17। आम आदमी पार्टी के नेता और पंजाब मामलों के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने कांग्रेस पार्टी पर दलित वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया है। राघव चड्ढा ने कहा है कि कांग्रेस ने पंजाब में दलित वोट बैंक के लिए मुख्यमंत्री चन्नी का इस्तेमाल किया है।

Raghav Chadha

राघव चड्ढा ने कहा कि कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में पंजाब में अपने सभी बड़े नेताओं के परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों को टिकट दी, लेकिन मुख्यमंत्री चन्नी के भाई की टिकट काट दी। इससे साबित होता है कि कांग्रेस ने दलित समुदाय के वोट के लिए चन्नी को 'यूज एंड थ्रो' किया है।

राघव चड्ढा ने टिकट पाने वाले कांग्रेसी नेताओं के परिवारों का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस ने फतेहगढ़ साहिब के सांसद अमर सिंह के बेटे को रायकोट से, अवतार हेनरी के बेटे को जालंधर से, ब्रह्म महिंद्रा के बेटे को पटियाला देहाती से और सुनील जाखड़ के भतीजे को टिकट दिया गया है, लेकिन चन्नी के भाई का टिकट काट दिया गया है। इससे पता चलता है कि कांग्रेस पार्टी में चन्नी की बिल्कुल भी नहीं चलती।

चड्ढा ने कहा कि ओबीसी-एससी नेताओं के नाम पर चुनाव में वोट लेकर मुख्यमंत्री बदलने का कांग्रेस का इतिहास रहा है। महाराष्ट्र में भी कांग्रेस ऐसा कर चुकी है। वहां भी कांग्रेस ने चन्नी की तरह ही सुशील कुमार शिंदे का इस्तेमाल किया था। चुनाव से कुछ दिनों पहले शिंदे को मुख्यमंत्री बनाया और उनके नाम पर वोट लेकर चुनाव के बाद मुख्यमंत्री बदल दिया। महाराष्ट्र की तरह ही अब पंजाब में कांग्रेस चन्नी का इस्तेमाल 'नाइटवॉचमैन' के रूप में कर रही है।

चड्ढा ने कहा कि पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू और अन्य कई नेता मुख्यमंत्री चन्नी की इज्जत नहीं करते हैं। सिद्धू के कॉन्फ्रेंस वाली पोस्टरों में चन्नी की तस्वीर गायब होती है। सिद्धू लगातार चन्नी सरकार पर भ्रष्टाचार और माफिया से मिलीभगत के आरोप लगाते रहते हैं। इसका मतलब साफ है कि चन्नी का कांग्रेस में कोई महत्व नहीं है। कांग्रेस का मकसद चन्नी के रूप में प्रतिनिधित्व देना नहीं था। उसका मकसद सिर्फ चन्नी के नाम का इस्तेमाल करना था।

Comments
English summary
Raghav Chadha alleges on Congress party for charanjit singh channi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X