• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पंजाब: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट ने बढ़ाई पार्टी की मुश्किल, कई नेताओं ने दिखाए बगावती तेवर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 जनवरी: पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. 23 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद कई दावेदारों ने टिकट नहीं मिलने पर असंतोष जाहिर किया है. इनमें पूर्व मंत्री जगमोहन सिंह कांग, दमन बाजवा, सतविंदर बिट्टी और मौजूदा विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों भी शामिल हैं.

Congress

कांग्रेस पार्टी ने अभी तक 109 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है. खरड़ से पार्टी का टिकट मांग रहे जगमोहन सिंह कांग ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने उनकी उम्मीदवारी का विरोध किया. मोहाली की खरड़ से कांग्रेस ने विजय शर्मा को मैदान में उतारा है.

कांग ने दावा किया कि चन्नी ने ही शराब ठेकेदार विजय शर्मा का समर्थन किया. एक सवाल के जवाब में कांग ने कहा कि उनके समर्थक जो भी कहेंगे वह करेंगे और दावा किया कि कई राजनीतिक दल उनसे संपर्क कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा उनके घर आए और उन्हें अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए कहा.

कांग्रेस उम्मीदवार की हार का हुआ दावा
सुनाम से टिकट की मांग कर रहीं दमन बाजवा ने भी पार्टी के फैसले पर नाराजगी व्यक्त की. कांग्रेस ने जसविंदर सिंह धीमान को सुनाम सीट से उतारा है, जो अमरगढ़ विधायक सुरजीत धीमान के बेटे हैं. बाजवा ने कहा कि कांग्रेस के जसविंदर धीमान को टिकट देने से पार्टी के लिए सुनाम से जीत दर्ज करना मुश्किल होगा.

समराला से मौजूदा विधायक अमरीक ढिल्लों भी टिकट नहीं मिलने से नाराज थे. चार बार के विधायक ढिल्लों ने कहा कि उनके समर्थक उनसे जो भी करने को कहेंगे, वह करेंगे.

फिरोजपुर ग्रामीण सीट पर भी असंतोष
फिरोजपुर ग्रामीण विधायक सतकार कौर के पति जसमेल सिंह अपने आंसू नहीं रोक सके और कहा कि उन्होंने क्षेत्र के लोगों की सेवा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. कांग्रेस ने फिरोजपुर ग्रामीण सीट से आशु बांगर को मैदान में उतारा है, जिन्होंने हाल ही में आम आदमी पार्टी छोड़ी है.

मालेगांवः मेयर सहित 27 पार्षद कांग्रेस छोड़ NCP में शामिल, अजित पवार ने दिलाई सदस्यतामालेगांवः मेयर सहित 27 पार्षद कांग्रेस छोड़ NCP में शामिल, अजित पवार ने दिलाई सदस्यता

साहनेवाल सीट से टिकट की दावेदार सतविंदर कौर बिट्टी ने भी टिकट न मिलने पर असंतोष जताया और इस फैसले को अनुचित बताया. कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्टल के दामाद विक्रम बाजवा को साहनेवाल से टिकट दिया है. पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान होगा.

Comments
English summary
Punjab second list of Congress increased difficulty party
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X