India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पंजाब में शुरू की गई पेट्रो-फ्लीट कार्ड की सुविधा, जानिए क्या होंगे इस सुविधा के फायदे

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 05 जुलाई: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्रियों को अलॉट की गईं गाड़‍ियों के लिए पेट्रो कार्ड या फ्लीट कार्ड की सुविधा शुरू की गई है। इसे लेकर वित्त विभाग ने पेट्रो कार्ड/फ्लीट कार्ड की सुविधा शुरू करने को मंजूरी दे दी है। राज्य परिवहन आयुक्त कार्यालय की ओर से मंत्रियों के साथ चलने वाले ड्राइवरों को हिदायत भी दी गई है।

bhagwant mann

आयुक्‍त कार्यालय की ओर से कैबिनेट मंत्रियों के ड्राइवरों को दी गई हिदायत में कहा गया है कि वे पेट्रोल पंप पर पेट्रो कार्ड की सुविधा उपलब्ध होने पर ही गाड़ी में तेल डलवाएं। इसके साथ ही पेट्रोल पंप से मिली कम्प्यूटराइज्‍ड पर्ची पर गाड़ी का नंबर अनिवार्य रूप से लिखवाना होगा। इसके अलावा अपने पेट्रोल या डीजल के बिल लॉगबुक भरने के बाद हर महीने की 5 तारीख तक पम्प से मिली दोनों पर्ची कम्प्यूटराइज्‍ड और मैनुअल सहित पूर्ण रूप से मुकम्मल और सत्यापन करवा कर जमा करवाएं और समरी शीट पर रकम के साथ-साथ पैसे भी लिखे।

ड्राइवरों को कहा गया है कि किसी भी महीने का बिल निश्चित तारीख तक जमा न होने की सूरत में पेट्रो कार्ड को ब्लॉक कर दिया जाएगा और पेट्रो कार्ड के खो जाने की सूरत में ड्राईवर से पैसे जमा करवाए जाएंगे। ड्राईवरों को यह भी हिदायत की गई है कि तय सीमा से अधिक तेल न डलवाया जाए। ऐसा करने पर जिम्‍मेदारी ड्राईवर की होगी। इसके साथ ही समरी शीट पर सारी जानकारी जैसे कि ड्राईवर का नाम, मोबाइल नंबर, गाड़ी नंबर और गाड़ी के अलॉटी मंत्री का नाम और मीटर रीडिंग शुरू से ख़त्म तक सही और साफ़-सुथरी भरी जाए और ड्राईवर के हस्ताक्षर और बटालियन नंबर भी लिखा होना चाहिए।

पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने कैबिनेट मंत्रियों से अपील की है कि गाडिय़ों पर तैनात सम्बन्धित ड्राइवरों को हिदायतों का यथावत पालन करना सुनिश्चित बनाने की हिदायत की जाए, जिससे पेट्रो कार्ड की सुविधा को निर्बाध रूप से चलाया जा सके।

Comments
English summary
Petro card and fleet card facility in Punjab, know what benefits of this facility for you
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X