• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओडिशा: हर 14 दिन पर छात्रों, कर्मचारियों की कोविड जांच करेंगे स्कूल

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 23 अक्टूबर। दशहरे के बाद कोरोना के मामलों में अचानक हुई वृद्धि के बीच भुवनेश्वर नगर निगम ने स्कूलों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को हाल ही में ऑफलाइन कक्षाओं के लिए फिर से खोलने के लिए कहा है ताकि कोरोना के ट्रांसमिशन को रोकने के लिए नियमित अंतराल पर छात्रों और कर्मचारियों का सामूहिक परीक्षण किया जा सके।

coronavirus

नगर निगम स्कूली छात्रों और कर्मचारियों के लिए नियमित अंतराल पर कोरोना टेस्टिंग कैंप का आयोजन करेगा। वर्तमान में, कक्षा नौ,दस, ग्यारह, बारह के छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं आयोजित की जा रही हैं और कक्षा आठ के लिए जल्द ही फिर से ऑफलाइन कक्षाएं शुरू होंगी। बीएमसी में कोविड-19 के एक नोडल अधिकारी ने कहा कि स्कूलों को हर पखवाड़े पर बड़े पैमाने पर टेस्ट करने की सलाह दी गई है। दशहरा और दुर्गा पूजा के बाद जितने छात्र हॉस्टल में लौटे हैं, शैक्षणिक संस्थानों को उन छात्रों पर विशेष नजर रखने के लिए कहा गया है। अधिकारी ने बताया कि आदिवासी छात्रावासों में रैंडम टेस्ट किया जा रहा है, जबकि अन्य प्राइवेट व सरकारी छात्रावासों को भी टेस्टिंग पर ध्यान देने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें: मेरे लिए हर मानव जीवन महत्वपूर्ण है: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक

बता दें कि भुवनेश्वर में प्रतिदिन 200 से अधिक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। गुरुवार को राजधानी में 233 जबकि शुक्रवार को 231 मामले दर्ज किए गए।

English summary
Odisha: Schools will conduct covid check of students, employees every fortnight
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X