• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओडिशा ने इलेक्ट्रिक वाहन नीति के तहत प्रोत्साहन वितरण के लिए लॉन्च किया पोर्टल

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 2 अप्रैल। ओडिशा इलेक्ट्रिक वाहन नीति-2011 के बाधारहित क्रियान्वयन की दिशा में एक और कदम उठाते हुए मुख्य सचिव सुरेश चंद्र महापात्रा ने प्रमुख सचिव प्रारंभ एवं परिवहन विष्णुपद सेठी, परिवहन आयुक्त अरुण बोथरा और सचिव इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मनोज कुमार मिश्रा कि उपस्थिति में आज लोकसेबा भवन से ओडिशा इलेक्ट्रिक वाहन नीति-2011 के तहत प्रोत्साहनों के वितरण के लिए ऑनलाइन पोर्टल का शुभारंभ किया।

Electric Vehicle Policy

पोर्टल का उद्घाटन करते हुए मुख्य सचिव सुरेश महापात्रा ने बैंकों के फंड ट्रांसफर पोर्टल से जोड़कर पोर्टल को मजबूत बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने पूरी प्रक्रिया को कम से कम मानव इंटरफेस के साथ स्वचालित करने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें: दिल्ली सरकार की नई योजना, अब प्रवासियों को किराये पर मिलेंगे सस्ते फ्लैट्स

महापात्र ने भुवनेश्वर के आरटीओ-द्वितीय के तहत त्रिलोचन बेहरा के स्वामित्व वाले एक दोपहिया वाहन के पक्ष में पोर्टल के माध्यम से पहली सब्सिडी को भी मंजूरी दी। पोर्टल के बारे में बताते हुए, प्रमुख सचिव बिष्णुपाद सेठी ने कहा कि ओडिशा सरकार की इलेक्ट्रिक वाहन नीति एक प्रमुख प्रगतिशील नीति है, और प्रोत्साहनों के वितरण के लिए बनाया गया पोर्टल देश में अपनी तरह का पहला पोर्टल है। उन्होंने कहा कि एनआईसी की तकनीकी विशेषज्ञता के माध्यम से पोर्टल को कम से कम संभव समय के भीतर विकसित किया गया है।

Comments
English summary
Odisha launches portal for distribution of incentives under Electric Vehicle Policy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X