India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कोरोना वायरस के मामले बढ़े, ओडिशा में आज से डोर-टू-डोर टेस्टिंग

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 21 जून: ओडिशा के स्वास्थ्य निदेशक बिजय महापात्र ने सोमवार को कहा कि हालांकि राज्य में सीओवीआईडी ​​​​-19 के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन स्थिति चिंताजनक नहीं है। उन्होंने कहा कि हमने टीकाकरण और निगरानी बढ़ाने की पहले की रणनीति अपनाई है और डोर-टू-डोर टेस्टिंग कल से शुरू होगी। जो संक्रमित मिलेंगे, उनको क्वारंटीन किया जाएगा।

कोरोना वायरस के

महापात्र ने मीडियाकर्मियों से कहा कि जहां तक ​​टीकाकरण का सवाल है तो राज्य में अभी तक लगभग 29 लाख लोगों को दूसरी खुराक का टीका नहीं लगाया गया है। इसके अलावा, लगभग 40% स्वास्थ्य कर्मियों और 10% फ्रंटलाइन योद्धाओं ने अभी तक बूस्टर खुराक नहीं ली है। 18 वर्ष से अधिक आयु के लगभग 96% बच्चों, 12-14 वर्ष आयु वर्ग के 91% बच्चों और 15 से 17 वर्ष की आयु के 80% बच्चों को पहली खुराक मिली है। 1 जून को शुरू किए गए डोर-टू-डोर टीकाकरण कार्यक्रम 'हर घर दस्तक' अभियान के तहत अब तक 1.46 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

ओडिशा में सोमवार को 46 सीओवीआईडी ​​​​मामले दर्ज किए। राज्य में रविवार को 51 मामले, शनिवार को 38 मामले, शुक्रवार को 25 मामले और गुरुवार को 41 मामले दर्ज किए गए थे। पिछले 11 दिनों से दो अंकों में मामले सामने आने के साथ दैनिक संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है। हालांकि राज्य से SARS-CoV2 का कोई नया वेरिएंट या सब-वेरिएंट सामने नहीं आया है।

<strong>जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद कोरोना संक्रमित</strong>जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद कोरोना संक्रमित

Comments
English summary
Odisha Door to door Covid surveillance from today
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X