India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अधिकारियों को नवीन पटनायक ने दिए निर्देश- हर प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए तैयार रहें

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 18 जून: हर जीवन मायने रखता है और हर जीवन कीमती है, इसे ध्यान में रखते हुए ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने शुक्रवार को अधिकारियों को किसी भी प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया। सीएम वस्तुतः आयोजित आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में बोल रहे थे। सीएम ने कहा कि चक्रवात, सूखा और बाढ़ सहित प्राकृतिक आपदाओं के बाद से हर साल जून से अक्टूबर बहुत महत्वपूर्ण होता है। इसलिए ऐसी चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयारी मजबूत होनी चाहिए।

naveen patnaik

उन्होंने कहा कि आपात राहत की तैयारी, भोजन और पीने के पानी का वितरण, दवाओं की उपलब्धता, स्वास्थ्य और पशु देखभाल सुविधाओं की व्यवस्था पहले से की जाए. उन्होंने जिला स्तरीय आपातकालीन केंद्रों को 24 घंटे संचालित करने और पर्याप्त भोजन और पशु भोजन तैयार रखने की भी सलाह दी। सीएम ने गर्भवती महिलाओं, बच्चों, विधवाओं, वरिष्ठ नागरिकों और शारीरिक और मानसिक रूप से विक्षिप्त लोगों पर विशेष ध्यान देने को कहा। वर्तमान में 879 चक्रवात आश्रय स्थल हैं। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री प्रमिला मलिक ने बताया कि ऐसे अन्य 55 केंद्रों का निर्माण किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- अग्निवीर: आशंकाओं से परे व्यावहारिकता को समझने की जरुरतये भी पढ़ें- अग्निवीर: आशंकाओं से परे व्यावहारिकता को समझने की जरुरत

Comments
English summary
Naveen Patnaik Gave Instructions To Officers, Be Ready To Deal With Every Natural Calamity
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X