• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

AAP सांसद संजय सिंह बोले, 'सरकार बनी तो बच्चों को देंगे मेडिकल, इंजीनियर‍िंग, स‍िव‍िल सर्विस की फ्री कोच‍िंग'

By वनइंडिया स्टाफ
|
Google Oneindia News

लखनऊ। आधी आबादी की पूरी आजादी के ल‍िए गांधी भवन में आम आदमी पार्टी की ओर से राजधानी लखनऊ में शन‍िवार को नई राजनीति का शंखनाद हुआ। महिला व‍िंंग की प्रदेश अध्‍यक्ष नीलम यादव की अध्‍यक्षता में आयोज‍ित प्रादेश‍िक मह‍िला प्रकोष्‍ठ सम्‍मेलन में मुख्‍य अत‍िथ‍ि राज्‍यसभा सांसद एवं पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय स‍िंह ने लोकसभा एवं व‍िधानसभाओं में मह‍िलाओं के ल‍िए 33 प्रत‍िशत आरक्षण की पुरजोर वकालत की। मह‍िलाओं के ख‍िलाफ अपराधों को लेकर योगी सरकार के ख‍िलाफ हमलावर संजय स‍िंह आप की सरकार बनने पर बहन-बेटियों को पूरी सुरक्षा का भरोसा दे गए। राष्‍ट्र एवं समाज के व‍िकास के ल‍िए मंच से ऐलान क‍िया क‍ि आप की सरकार बनी तो प्रदेश के हर परिवार की एक मह‍िला को रोजगार देने का काम होगा।

MP Sanjay Singh said free coaching if AAP came in power in UP

संजय स‍िंह ने कहा क‍ि आप की सरकार बनी तो माताओं को मेधावी बच्‍चों की पढ़ाई की च‍िंता नहीं करनी होगी, द‍िल्‍ली की तरह यहां भी हम ब‍िना ब्‍याज के 10 लाख तक का एजुकेशन लोन देंगे। इसके साथ ही उन्‍होंने घोषणा की क‍ि प्रदेश में आप की सरकार आई तो मेधाव‍ियों को सरकार मेडिकल, इंजीनियर‍िंग एवं स‍िव‍िल सर्विस की फ्री कोच‍िंग द‍िलाएगी। संजय स‍िंह ने कहा क‍ि सरकार में आने से पहले योगी आद‍ित्‍यनाथ ने माता-बहनों की सुरक्षा के ल‍िए एंटी रोम‍ियो स्‍क्‍वायड बनाने की बात कही थी, उसका नतीजा यह रहा क‍ि ज‍ितने रोम‍ियो थे वो भाजपा में आ गए। भाजपा नेताओं के न‍ित नए क‍िस्‍से ऐसा ही साब‍ित करते हैं। म‍िशन शक्‍त‍ि को लेकर भाजपा को न‍िशाने पर रखते हुए संजय स‍िंह ने कहा क‍ि करोड़ो रुपये खर्च करके सरकार ने म‍िशन शक्‍त‍ि का प्रचार कराया, लेक‍िन इसकी हकीकत यह है क‍ि यूपी में गुंडे-बदमाशों को माताओं-बहनों के ख‍िलाफ शक्‍त‍ि द‍िखाने की झूट म‍िली हुई है। बोले- आप की सरकार बनी तो छेड़खानी करने वालों को कालर पकड़कर घसीटते हुए जेल भेजा जाएगा। मह‍िलाओं के ख‍िलाफ प्रदेश में बढ़ी आपराध‍िक घटनाओं का ज‍िक्र करते हुए उन्‍होंने हाथरस की घटना याद द‍िलाई क‍ि क‍िस तरह एक गरीब की बेटी का शव जबरदस्‍ती जलवा द‍िया गया। कहा- प्रदेश में शोहदों और बलात्‍कार‍ियों पर कार्रवाई करने की जगह सरकार पीड़‍िता की आवाज दबाने का काम करती है। आवाज उठाने पर कभी पीडि़ता के भाई तो कभी प‍िता पर योगी की पुल‍िस कार्रवाई करती है। हमारी सरकार आई तो बलात्‍कार तो दूर छेड़खानी होने पर दारोगा और स‍िपाही बर्खास्‍त करके घर भेजे जाएंगे।

MP Sanjay Singh said free coaching if AAP came in power in UP

उन्‍होंने महिला सुरक्षा के ल‍िए द‍िल्‍ली की केजरीवाल सरकार के मॉडल का ज‍िक्र क‍िया। कहा क‍ि आज द‍िल्‍ली पूरी दुन‍िया में इकलौता ऐसा शहर है जहां माता-बहनों को सुरक्षा का एहसास कराने के ल‍िए सर्वाध‍िक कैमरे लगाए गए हैं। सुहागन श‍िक्षाम‍ित्र बहनों द्वारा स‍िर मुंडवाने, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय न बढ़ाए जाने आद‍ि मामलों को उन्‍होंने योगी राज में महिलाओं का अपमान बताया। बहन-बेट‍ियों के सम्‍मान के ल‍िए प्रदेश में केजरीवाल मॉडल लाने का आह्वान करते हुए मह‍िला शक्‍ति‍ को उनका बल याद द‍िलाया। प्रदेश के स्‍कूलों की दशा का ज‍िक्र करते हुए कहा क‍ि प्रदेश की माताओं को हक है क‍ि वो वह स्‍कूल देख सकें, जहां उनके बच्‍चों को पढ़नेे जाना है। कहा क‍ि जब हम लखनऊ के स्‍कूल देखने पहुंचे तो हमें ग‍िरफ्तार करके रोक ल‍िया गया। एक ओर द‍िल्‍ली के एसी कमरे और स्‍वीम‍िंग पूल वाले स्‍कूल हैं, जहां लोग कान्‍वेंट स्‍कूलों से बच्‍चों का नाम कटा कर नामांकन करा रहे हैं तो दूसरी तरफ यूपी के स्‍कूल हैं ज‍िन्‍हें सरकार द‍िखाने से भी बचती है। अस्‍पतालों का ज‍िक्र करते हुए हरदोई की वह तस्‍वीर याद द‍िलाई जहां डॉक्‍टर की कुर्सी पर कुत्‍ता बैठा था। जल जीवन म‍िशन में हजारों करोड़ के भ्रष्‍टाचार का मामला उठाते हुए कहा क‍ि भाजपा को चुनाव के समय राम याद आते हैं और वह कटोरा लेकर राम के नाम पर वोट मांगने न‍िकल पड़ती है। बोले- राममंद‍िर के नाम पर दो करोड़ की जमीन पांच म‍िनट में साढ़े अट्ठारह करोड़ में खरीद ली गई। बोले- जो राम के नहीं हुए वो आम के क्‍या होंगे। कोरोना काल में इलाज के अभाव में हुई मौतों का मामला उठाते हुए वह खौफनाक तस्‍वीर याद द‍िलाई जब गंगा में लाशें सड़ रही थीं। अंत‍िम संस्‍कार के ल‍िए लोगों को लकड़ी नहीं मयस्‍सर हो रही थी। कहा- ज‍िन्‍होंने आपके अपनों की लाशों को इस तरह से सड़ाया, इस बार व‍िधानसभा चुनाव में उनकी जमानत जब्‍त करा दीज‍िए। इस मौके पर कई मह‍िलाओं ने आप की सदस्‍यता ग्रहण की। इससे पहले सम्‍मेलन का शुभारंभ दीप जलाकर हुआ। समापन राष्‍ट्रगान के साथ हुआ।

महिलाओं के सम्मान के लिए योगी सरकार ने कुछ नहीं किया
प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर बहन बेटियों के साथ आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। उत्तर प्रदेश के अंदर महिलाओं के रोजगार, शिक्षा, सुरक्षा आदि बुनियादी मुद्दों पर योगी सरकार सरकार पूरी तरह से फेल साबित हो चुकी है। दिल्ली के अंदर सरकारी बसों में महिलाओं के लिए फ्री यात्रा का इंतजाम है। सीसीटीवी से निगरानी उन्हें सुरक्षा का अहसास करा रही है। वृद्धावस्था पेंशन योजना ₹2500 महीना वहां माताओं को दिया जाता है। उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ की सरकार माताओं बहनों की सुरक्षा और उनके सम्मान को लेकर कोई काम नहीं करती, बस बड़े-बड़े दावे करने का काम किया है। आज उत्तर प्रदेश की आधी आबादी इस तानाशाह सरकार को सत्ता से हटाने का मन बना चुकी है।

योगीराज में कहीं सुरक्षित नहीं हैं महिलाएं
अध्यक्षीय संबोधन में महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष नीलम यादव ने प्रदेश में महिलाओं के साथ हुई घटनाएं गिनाई। बोलीं- राजधानी लखनऊ में बदमाश घर में घुसकर किशोरी को छत से नीचे फेंक जाते हैं। कहीं मंदिर गई महिला के साथ तो कभी स्कूल से लौटती छात्रा के साथ बलात्कार करके हत्या कर दी जाती है। हद तो तब हो जाती है जब योगी सरकार पीड़िता के साथ नहीं बल्कि अपराधियों के साथ खड़ी नजर आती है। उन्होंने महिला सुरक्षा को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार की तारीफ की। कहा कि जिस तरह से वहां सीसीटीवी कैमरे लगवा कर बहन बेटियों को सुरक्षा का एहसास कराया गया है हमारी सरकार बनी तो यूपी में भी वैसा ही किया जाएगा।

इस दौरान प्रदेश अध्‍यक्ष सभाजीत स‍िंह, प्रदेश महासचिव दिनेश सिंह पटेल, प्रदेश सह प्रभारी ब्रज कुमारी सिंह, ब्रजलाल लोधी, नदीम असरफ जायसी, प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष कैप्टन सरबजीत सिंह मकक्कड़, रोहित श्रीवास्तव, महानगर अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव त्यागी, फैसल वारसी, अनूप पांडेय, राजीव बक्शी, शहबाज खान, रेखा कुमार, सुभाषनी मिश्रा, इरम शबरेज, दीप्ति वर्मा, वंशराज दुबे, तुषार श्रीवास्तव, ललित वाल्मीकि आद‍ि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

आप को काउंटर करने के लिए क्या है भाजपा का प्लान, कैसे सैनिक वोटरों तक पहुंचेगी भाजपा आप को काउंटर करने के लिए क्या है भाजपा का प्लान, कैसे सैनिक वोटरों तक पहुंचेगी भाजपा

English summary
MP Sanjay Singh said free coaching if AAP came in power in UP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X