• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

झारखंड में 6 महीने में भरे जाएंगे स्कूलों में रिक्त पड़े शिक्षकों के 37 हजार से अधिक पद

|
Google Oneindia News

रांची,16 अगस्त. झारखंड में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है. सीएम हेमंत सोरेन ने शिक्षकों के पद की रिक्तियों को जल्द ही भरने का ऐलान किया है. सोमवार को रांची में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों और प्रयोगशाला सहायक समेत अन्य के 37 हजार से अधिक पद रिक्त हैं. इन पदों पर नियुक्ति के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा और इन रिक्त पदों को 6 महीने में नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण करने का प्रयास होगा.

hemant

सीएम ने कहा कि इसके लिए कार्य प्रारंभ कर दिया गया है. हेमंत सोरेने ने कहा कि बिजली क्षेत्र में निरंतर सुधार के साथ ही राज्य के शहरी क्षेत्र को हरा-भरा बनाये रखने के लिए एक पेड़ लगाने पर 5 यूनिट बिजली मुफ्त उपलब्ध कराने की योजना पर कार्य किया जा रहा है. कार्यक्रम में पुलिस पदाधिकारियों, कर्मियों को राष्ट्रपति का विशिष्ट सेवा मेडल सराहनीय सेवा मेडल देकर सम्मानित किया गया. सीएम हेमंत सोरेन ने इस दौरान स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया.

सीएम ने प्रदेश की प्रगति को लेकर हेमंत सरकार की उपलब्धियों को बताया. सीएम ने कहा कि सरकार गठन के बाद ही लक्ष्य तय किया गया था कि आजादी के संघर्ष के बलिदान देने वाले वीरों के सपनों का झारखंड बनाया जाएगा. जिन उम्मीदों से राज्य को बनाया गया है, उसे पूरी ईमानदारी से पूरा करने का प्रयास करेंगे हम एक सशक्त राज्य के निर्माण के लिइए निरंतर प्रयत्नशील हैं. सीएम हेमंत सोरेन ने प्रदेश के किसानों की बात करते हुए बताया कि किसानों को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु अब तक करीब 4 लाख 28 हजार नए KCC आवेदन के लिए ₹1583 करोड़ रुपये स्वीकृत की गई है.
किसानों को 50% अनुदान पर बीज उपलब्ध कराया जा रहा है. इसके अलावा राज्य में शिक्षा के लिए बिरसा ग्राम विकास योजना-सह-कृषक पाठशाला की शुरुआत हुई.

Comments
English summary
More than 37 thousand posts of teachers lying vacant in schools will be filled in Jharkhand in 6 months
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X