• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मोहाली एयरपोर्ट से कनाडा, अमेरिका और UK के लिए शुरू होगी सीधी उड़ान, CM मान ने अधिकारियों को दिए निर्देश

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, मई 23। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को राज्य के नागरिक उड्डयन विभाग के साथ एक अहम बैठक की। इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को मोहाली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ान खासकर कनाडा, अमेरिका और यूके के लिए शुरू करने का निर्देश दिया। इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के साथ तालमेल बिठाने का निर्देश भी दिया।

Bhagwant Mann

आपको बता दें कि वर्तमान मोहाली से दुबई और शारजाह के लिए केवल दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानें ही जारी हैं। सोमवार सुबह अपने सरकारी आवास पर नागरिक उड्डयन विभाग के कामकाज का जायजा लेने के लिए हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए भगवंत मान ने कहा कि कनाडा, अमेरिका, यूके, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया समेत अलग-अलग देशों में पंजाबी जनसंख्या का बड़ा हिस्सा बसता है।

विदेश में बसे पंजाबी समुदाय को पंजाब में अपने पैतृक स्थानों पर बिना किसी दिक्कत से आने-जाने के लिए यह प्रयास और भी सुविधाजनक साबित होगा। राज्य में कृषि और फूड प्रोसेसिंग उद्योग को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री ने विभाग को मोहाली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से कार्गो उड़ानें तुरंत शुरू करने को कहा ताकि पंजाब को खुली मंडी बनाया जा सके।

मुख्यमंत्री ने मोहाली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम शहीद-ए-आजम भगत सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा मोहाली रखने के उद्देश्य से व्यापक रूप में सहमति बनाने के लिए विभाग को तुरंत हरियाणा नागरिक उड्डयन विभाग के साथ बैठक करने को कहा है।

ये भी पढ़ें: पंजाब में दिल्ली मॉडल से होगा विकास कार्य, करेंगे बेहतर व्यवस्था: अरविंद केजरीवालये भी पढ़ें: पंजाब में दिल्ली मॉडल से होगा विकास कार्य, करेंगे बेहतर व्यवस्था: अरविंद केजरीवाल

Comments
English summary
Mohali to canada, US and UK start direct flight, CM Mann instructed to officer
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X