• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उत्तराखंड: केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने बाढ़ से नुकसान को लेकर की समीक्षा बैठक

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 अक्टूबर: केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन मंत्री अजय भट्ट ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ आपदा में हुए नुकसान की समीक्षा की। इस दौरान डीएम रंजना राजगुरु ने जिले में आपदा से हुए नुकसान की जनकारी दी। साथ ही कहा कि फसल नुकसान की रिपोर्ट शासन को भेज दी गयी है। केंद्रीय राज्य मंत्री भट्ट ने कहा कि आपदा प्रभावितों की मदद में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। अतिवृष्टि से मकान के बाहर लगे विद्युत मीटर भी खराब हुए हैं। इसकी रिपार्ट तत्काल उपलब्ध कराने को कहा। प्रभावितों की मदद के लिए सरकार पूरी तरह से सक्रिय है। नुकसान का आकलन रिपोर्ट तत्काल देने को कहा।

 समीक्षा बैठक

फसल का आकलन में भेदभाव न करने, रुद्रपुर को आपदा क्षेत्र, घोषित करने, धान की फसल नुकसान की भरपाई के लिए 15 रुपये प्रति क्विंटल न्यूनतम समर्थन मूल्य बढाने का मुद्दा उठा।इस मौके पर रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल, काशीपुर के विधायक हरभजन सिंह चीमा, उत्तराखंड वन विकास निगम के अध्यक्ष सुरेश परिहार, भाजपा जिलाषयक्ष शिव अरोरा, मेयर रामपाल सिंह, एडीएम डॉक्टर ललित नारायण मिश्रा, जय भारत सिंह, एसडीएम प्रत्यूष सिंह आदि मौजूद थे।

आपदा के बाद से राज्य व केंद्र सरकार पूरी तरह से सक्रिय हैं। मुख्यंमत्री लगातार हेलीकाप्टर से लेकर ट्रैक्टर तक का प्रयोग करते हुए पीड़ितों तक पहुंच रहे हैं। डबल इंजन की सरकार बचाव व राहत में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। आपदा के तुरंत बाद पीएम मोदी व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी सीएम धामी से राज्य के हालात को फोन कर जाना था। दो दिन पहले ही गृहमंत्री शाह ने भी हवाई सर्वेक्षण कर हालात का जायजा लिया। सीएम धामी आज फिर कुमाऊं के दौरे पर हैं। दरअसल, आगामी चुनाव को देखते हुए कांग्रेस भी आपदा में सरकार के प्रबंधन को फेल बताने पर जुटी है। इस ओर भी सरकार का ध्यान है कि जनता में गलत संदेश ना जाने पाए।

स्वरा भास्कर ने कहा- 'हिन्दू होने पर शर्मिंदा हूं', अब लोगों से मिल रहे ये सब जवाबस्वरा भास्कर ने कहा- 'हिन्दू होने पर शर्मिंदा हूं', अब लोगों से मिल रहे ये सब जवाब

English summary
minister ajay bhatt review meeting with the officials regarding damage caused due to disaster uttarakhand
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X