• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोंडावेदु किले तक जाने वाली घाट रोड के दूसरे चरण के निर्माण को मिली वन मंत्रालय से अनुमति

|
Google Oneindia News

गुंटूर, अक्टूबर 25। आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में स्थित कोंडावेदु किले की ओर जाने वाली घाट सड़क के निर्माण कार्य में अब और तेजी आएगी। दरअसल, केंद्रीय पर्यावरण एवं वन मंत्रालय ने इसके दूसरे चरण के निर्माण कार्य के लिए मंजूरी प्रदान कर दी है। आपको बता दें कि ये किला गुंटूर से लगभग 27 किलोमीटर दूर एडलापाडु मंडल में स्थित है। इस ऐतिहासिक किले का निर्माण 13वीं और 14वीं शताब्दी में हुआ था। इस किले को रेड्डी राजाओं की महिमा का चिरस्थायी प्रतीक माना जाता है। यह किला पहाड़ी इलाके में स्थित है। इसके आसपास गहरी खाई है। इसमें 23 मीनारें, तीन मंदिर और एक मस्जिद है।

kerala road

आपको बता दें कि इस किले के आसपास पिछले 2 साल से निर्माण कार्य किए जाए रहे हैं। गुंटूर से इस किले के लिए बन रही सड़क का निर्माण हो जाने के बाद ये जिले का बहुत बड़ा पर्यटन स्थल होगा। पिछले 2 साल के अंदर किले पर कई विकास कार्य किए गए हैं, जिनमें नवीनीकरण कार्य, घाट रोड का निर्माण, बच्चों के पार्क, मिनी ओपन एयर थियेटर और कई अन्य कार्य प्रगति पर हैं। कोंडावेदु किला विकास समिति के संयोजक शिव रेड्डी ने कहा, 'पहले चरण में पहाड़ी की तलहटी से घाट सड़क का निर्माण किया गया था। दूसरे चरण में, मौजूदा सड़क से पहाड़ी की चोटी तक पहुंचने वाली सड़क को 650 मीटर तक बढ़ाया जाएगा।

अधिकारी ने बताया कि सड़क के दूसरे चरण के निर्माण के लिए राज्य सरकार ने वन मंत्रालय को प्रस्ताव भेजा था और वन मंत्रालय ने इसकी मंजूरी प्रदान कर दी है। शिव रेड्डी ने कहा कि 11.50 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से जल्द ही काम शुरू हो जाएगा और घाट सड़क का निर्माण आगंतुकों के लिए और अधिक आरामदायक यात्रा की सुविधा के लिए किया जाएगा।

English summary
Kondaveedu ghat road phase 2 gets Ministry of Environment and forest department nod
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X