• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हरियाणा: खेलो इंडिया यूथ गेम्‍स की तैयारियां तेज, इस शहर में फुटबाल और जूडो का प्रशिक्षण लेंगे खिलाड़ी

By Oneindia Staff
|
Google Oneindia News

करनाल। 4 से 13 जून तक हरियाणा समेत पांच स्थानों पर खेलो इंडिया के तहत मुकाबले होंगे और इसमें विभिन्न प्रदेशों से 8000 से अधिक खिलाड़ी पहुंचने की उम्मीद है। प्रदेश भर में खेलो इंडिया इवेंट को बेहतर बनाने के लिए युवा एवं खेल कार्यक्रम अधिकारी जुटे हुए हैं। अधिक से अधिक मेडल जीतने के लिए खिलाड़ियों के अभ्यास में भी कमी नहीं आने दी जा रही है।

Khelo India Youth Games
खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन के लिए करनाल कर्ण स्टेडियम में फुटबाल और जूडो का शिविर लगने जा रहा है। खेलो इंडिया मुकाबलों के लिए चयनित प्रदेश के 50 खिलाड़ियों का यहां 20 मई से प्रशिक्षण शुरू होगा।

बेहतर सुविधाओं के चलते मिला मौका
मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयास से करनाल में खिलाड़ियों को करोड़ों रुपये की सौगात मिली है। इसी में सिंथेटिक ट्रैक, सुविधा केंद्र के अलावा हाकी स्टेडियम और इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण किया जाना है। करोड़ों रुपये के सिंथेटिक ट्रैक और फुटबाल पर अभ्यास कर खिलाड़ी प्रदेश में दबादबा बना रहे हैं।यही कारण है कि खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की ओर से खेलो इंडिया में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों का शिविर लगाने के लिए करनाल काे चुना गया है।

Khelo India Youth Games

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम कमा चुकी जूडो कोच
प्रदेश में जूडो की बात होते ही पहला नाम रितू मान का आता है। जिला का नाम रोशन करने वाली रितू मान कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के दौरान भारत सहित प्रदेश की टीम का नेतृत्व कर चुकी हैं। खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के गुरुकुल मोरमाजरा केंद्र में बतौर प्रशिक्षक जूडो खिलाड़ियों का अभ्यास करवाती हैं। इसी तरह फुटबाल प्रशिक्षक पुनित, अमित का नाम भी बेहतर प्रशिक्षकों में गिना जाता है।

Khelo India Youth Games

ये है पंजाब की पहली जंगल सफारी, देखिए कैसे तैयार हो रहा एडवेंचर डेस्टिनेशन, क्या-क्या सुविधाएं हैं?ये है पंजाब की पहली जंगल सफारी, देखिए कैसे तैयार हो रहा एडवेंचर डेस्टिनेशन, क्या-क्या सुविधाएं हैं?

फुटबाल के 36 और जूडो के 14 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा
जिला खेल अधिकारी अशोक दुआ ने बताया कि खेलो इंडिया में खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन के लिए विभाग की ओर से शिविर लगाए जा रहे हैं। विशेष है कि प्रदेश में छह स्थानों में करनाल को एक बार फिर मौका मिला है। यहां सुविधाओं के साथ-साथ बेहतर प्रशिक्षकों के अभ्यास के चलते खेल विभाग ने कर्ण स्टेडियम को चुना है। 20 मई से फुटबाल के 36 और जूडो के 14 खिलाड़ी (लड़के-लड़कियां) शिविर में शामिल होंगे।

Comments
English summary
Khelo India Youth Games 2022: Preparation start in Haryana, players training of football and judo in Karnal city
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X