• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केजरीवाल सरकार की बड़ी पहल, अब ड्राइविंग लाइसेंस हासिल करना होगा और आसान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार ने दिन में परीक्षा देने के लिए समय नहीं निकाल पाने वाले और ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करने के इच्छुक लोगों की सुविधा के लिए तीन 'ऑटोमैटेड ड्राइविंग टेस्ट'(स्वचालित चालन परीक्षा) मार्गों का उद्घाटन किया है, जहां लोग शाम को परीक्षा दे सकते हैं। हाल ही में दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने मयूर विहार, शकूर बस्ती और विश्वास नगर में तीन मार्गों का उद्घाटन किया था।

Arvind Kejriwal

अधिकारी ने बताया कि परीक्षा देने के इच्छुक लोग शाम पांच बजे से शाम सात बजे के बीच इसके लिए समय ले सकेंगे। इसके लिए पहले से समय लिए बिना परीक्षा नहीं ली जाएगी। दरअसल, विभाग को जनता से फीडबैक मिला था कि बहुत से आवेदक अपने काम की टाइमिंग की वजह से ड्राइविंग टेस्ट का अप्वाइंटमेंट नहीं ले पाते हैं।

ऑटोमेटेड ट्रैक पर होगा टेस्ट
दिल्ली में अब परमानेंट लाइसेंस के लिए टेस्ट केवल ऑटोमेटेड ट्रैक पर ही होता है और इसमें पास होने वाले आवेदकों की संख्या 50 से 60 फीसदी तक रहती है, जिसके कारण वे दोबारा टेस्ट देते हैं और नए आवेदन भी लगातार आते हैं। ऐसे में पेंडिंग आवेदनों की संख्या में इजाफा हो रहा है।दिल्ली सरकार ने इवनिंग शिफ्ट का प्रयोग शुरू किया है और नए ट्रैक बनाने की तैयारी भी की जा रही है।

लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट अब दे सकेंगे घर बैठे, नहीं लगाने होंगे RTO के चक्करलर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट अब दे सकेंगे घर बैठे, नहीं लगाने होंगे RTO के चक्कर

इच्छुक उम्मीदवार शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक ड्राइविंग टेस्ट के लिए अपना अप्वाइंटमेंट ले सकते हैं। ये ड्राइविंग टेस्ट विश्वास नगर, मयुर विहार और शकुरपुर के ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक पर होंगे।

Comments
English summary
Kejriwal government new rule for driving license test
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X