• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पंजाब, यूपी, राजस्थान में भी 'चाबी' अपने हाथ में रखेगी जेजेपी

By Oneindia Staff
|
Google Oneindia News

नई दिल्ली/चंडीगढ़, 16 अक्टूबर 2021: हरियाणा के बाद अब जननायक जनता पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी पकड़ मजबूत बनाएगी। जेजेपी अन्य कई राज्यों में अपना चाबी का चुनाव चिन्ह खुद के लिए रिजर्व करेगी। इसको लेकर जेजेपी ने भारतीय निर्वाचन आयोग को एक पत्र लिखा है। यह जानकारी जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने दी।

डॉ. अजय चौटाला ने बताया कि कई राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जेजेपी ने पत्र के जरिए दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, गुजरात, उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड राज्यों में चाबी चुनाव निशान को जेजेपी के लिए आरक्षित करने की मांग चुनाव आयोग से की है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा आयोग से चंडीगढ़ में भी नगर निगम चुनाव के लिए चाबी चिन्ह देने का आग्रह किया है। अजय चौटाला ने बताया कि जेजेपी ने चुनाव आयोग को बताया है कि इन छह राज्यों में पार्टी चाबी चुनाव निशान के लिए निर्धारित सभी शर्तों पर खरा उतरती है इसलिए आयोग द्वारा चाबी का निशान जेजेपी को दिया जाए।

JJP Chief Ajay Chautala said, due to the working style of Dushyant Chautala youths attitude very good

अजय चौटाला ने जेजेपी के चुनाव निशान को सफलता की चाबी बताया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में जेजेपी बहुत कम समय में कार्यकर्ताओं के संघर्ष के दम पर बड़े मुकाम तक पहुंची है। उन्होंने कहा कि जेजेपी हरियाणा में राज्य पार्टी के तौर पर भारतीय चुनाव आयोग द्वारा मान्यता प्राप्त पार्टी है। गठन के बाद केवल 11 माह के अंदर ही जेजेपी को चुनाव आयोग द्वारा मान्यता मिली गई थी। इसके बाद अस्थाई रूप से आवंटित हुआ चुनाव निशान चाबी पार्टी के लिए स्थाई हो गया था।

डॉ. चौटाला ने कहा कि वर्ष 2019 में हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव में जेजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 विधानसभा सीटों पर विजय हासिल की और हरियाणा में करीब 16 प्रतिशत वोट प्राप्त किए और आज जेजेपी हरियाणा सरकार में भागीदार है।

जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हरियाणा में सफलता के बाद पार्टी अब अन्य राज्यों में भी मजबूती के साथ आगे बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए वर्ष 2020 में ही राजस्थान, गुजरात, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में पार्टी के प्रदेश अध्यक्षों की नियुक्तियां कर दी गई और वहां लोगों को पार्टी से जोड़कर संगठन विस्तार की गतिविधियां जोरों पर चल रही है।

JJP Chief Ajay Chautala said, due to the working style of Dushyant Chautala youths attitude very good

PM मोदी ने सूरत में हॉस्टल के भूमि-पूजन का उद्घाटन किया, कहा- इससे युवाओं को नई दिशा मिलेगी, सपने पूरे होंगेPM मोदी ने सूरत में हॉस्टल के भूमि-पूजन का उद्घाटन किया, कहा- इससे युवाओं को नई दिशा मिलेगी, सपने पूरे होंगे

अजय चौटाला ने कहा कि, देशभर में हरियाणा के युवा उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की कार्यशैली व पार्टी की नीतियों से युवाओं का जेजेपी के प्रति काफी अच्छा रुझान देखने को मिल रहा है, बुधवार को पंचकुला में जेजेपी राष्ट्रीय-प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में गुजरात राज्य से अनेक युवा जेजेपी में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि ऐसे में पार्टी ने छह राज्यों में अपने चाबी के चुनाव निशान को जेजेपी के लिए रिजर्व करने के लिए आयोग से मांग की है ताकि इन राज्यों में जेजेपी उम्मीदवार चाबी के निशान पर चुनाव लड़ सके।

English summary
JJP Chief Ajay Chautala said, due to the working style of Dushyant Chautala youths attitude very good
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X