• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लोकतांत्रिक प्रणाली से लोग फिर चुनेंगे अपने मनपसंद पंच और सरपंच: दिग्विजय चौटाला

By Vijay Singh
|
Google Oneindia News

कुरुक्षेत्र,13 मई 2022: जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि अदालत ने पंचायतों के चुनाव के लिए अपना फैसला सुना दिया है और अब प्रदेश में जल्द ही पंचायतों के चुनाव होंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जनता लोकतांत्रिक प्रणाली से अपने मनपसंद के पंच और सरपंच चुनेंगे तथा चुनावों के बाद गांवों में और तेज गति के साथ विकास होगा। वे वीरवार को राज्य मंत्री अनूप धानक के साथ कुरुक्षेत्र और अंबाला जिले में जनता दरबार लगाकर जन समस्याएं सुनने के बाद पत्रकारों से रूबरू थे।

Jannayak Janata Partys General Secretary Digvijay Chautala talk On panchayat elections haryana

जेजेपी प्रधान महासचिव ने कहा कि प्रदेश में लोकतांत्रिक प्रणाली से कार्य किया जा रहा है और इस लोकतांत्रिक प्रणाली में लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए उनके द्वार पर जाने के लिए जनता दरबार जैसे कार्यक्रमों की शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि उनकी जो ड्यूटी लगाई गई है, उस ड्यूटी का बखूबी से निवर्हन किया जा रहा है। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि कुरुक्षेत्र और अंबाला जिले में एक दिन में दो जनता दरबार लगाए गए और लोगों की समस्याओं को सुना गया तथा राज्यमंत्री अनूप धानक की तरफ से समस्याओं का समय रहते समाधान करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए।

दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि लोकतांत्रिक प्रणाली में जब चुनावों की घोषणाएं हो जाती है, तब अधिकारियों के हाथों में सारी पावर चली जाती है। उन्होंने कहा कि इस लोकतांत्रिक प्रणाली की बहाली को लेकर ही जल्द ही प्रदेश में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव होंगे और प्रदेश की जनता अपने मनपसंद के पंच और सरपंच चुनेगी। दिग्विजय ने कहा कि इसके बाद गांवों में किए जा रहे विकास कार्यों में और तेजी आएगी।

वहीं हरियाणा के राज्य मंत्री अनूप धानक ने कहा कि प्रदेश के अधिकारियों को अब लोगों की समस्याओं को सुनने के साथ-साथ आमजन के कार्य करने की आदत डालनी होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता की सेवा करने की दृष्टि से अधिकारी अपनी मानसिकता को बनाए और अगर किसी भी स्तर पर आम नागरिक ने काम ना होने की बात कही तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करने में देरी नहीं लगाई जाएगी। अनूप धानक ने कहा कि इन्हीं तमाम पहलुओं को जहन में रखते हुए धर्मनगरी कुरुक्षेत्र से जनता दरबार जैसे कार्यक्रम का फिर से आगाज किया है।

हरियाणा के विश्वविद्यालयों को लोन देने का फैसला वापस लेना स्वागत योग्य: दिग्विजय चौटाला<strong><br/></strong>हरियाणा के विश्वविद्यालयों को लोन देने का फैसला वापस लेना स्वागत योग्य: दिग्विजय चौटाला

जनता दरबार कार्यक्रम के दौरान राज्य मंत्री अनूप धानक ने एक-एक करके सबकी जनसमस्या जानी और संबंधित विभाग के अधिकारियों को समस्या के समाधान करने के आदेश दिए। लोगों ने पुलिस विभाग, बिजली विभाग, जन स्वास्थ्य विभाग, विकास एवं पंचायत विभाग, लोक निर्माण विभाग, जिला समाज कल्याण विभाग, राजस्व विभाग, जिला कल्याण विभाग, उपायुक्त कार्यालय, एसडीएम कार्यालय, सिंचाई विभाग, मार्केटिंग बोर्ड के साथ-साथ अन्य विभागों से संबंधित समस्याओं को रखा। राज्य मंत्री ने जनता दरबार में लोगों की मन की बात सुनने के उपरांत आदेश दिए कि सभी शिकायतों का समाधान एक सप्ताह के अंदर-अंदर करना सुनिश्चित किया जाए और गांव व शहर से संबंधित सड़कों व गलियों के अस्टीमेट बनाकर भिजवाएं जाए ताकि इन विकास कार्यों के लिए सरकार की तरफ से अनुदान राशि मुहैया करवाई जा सके।

Comments
English summary
Jannayak Janata Party's General Secretary Digvijay Chautala talk On panchayat elections haryana
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X