India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हैदराबाद: टी हरीश राव बोले- अग्निपथ आड़ में सेना की आउटसोर्सिंग करेगी बीजेपी

|
Google Oneindia News

हैदराबाद, 21 जून: वित्त मंत्री टी हरीश राव ने सोमवार को कहा कि भाजपा के पिछले आठ वर्षों के शासन में रुपया एक नए निचले स्तर पर आ गया है और अग्निपथ योजना की शुरुआत के साथ सेना ने सम्मान खो दिया है। वटपल्ली मंडल के सैपेट गांव में तलेल्मा लिफ्ट सिंचाई परियोजना (टीएलआईपी) का उद्घाटन करने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी के शासन में हर क्षेत्र को नुकसान हुआ है।

 Hyderabad: Outsourcing of army in Agnipath garb, says T Harish Rao

उन्होंने कहा कि यहां तक ​​कि देश की रक्षा में अहम भूमिका निभाने वाली भारतीय सेना ने भी अग्निपथ की शुरुआत से अपना सम्मान और सुरक्षा खो दी है। चूंकि नई सैन्य भर्ती योजना सेना कर्मियों को नौकरी की सुरक्षा नहीं देती है, इसलिए हरीश ने कहा कि वे असुरक्षित महसूस करने के लिए बाध्य हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें कोई पेंशन नहीं मिलेगी और रक्षा में चार साल की सेवा के बाद नौकरी पाने के लिए संघर्ष करना होगा।

नई दिल्ली में कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान 750 किसानों की जान गंवाने के लिए भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों में हार के डर से अधिनियमों को निरस्त कर दिया। हरीश ने कई सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के विनिवेश के अलावा उनमें से कुछ का निजीकरण करने के लिए केंद्र पर भी हमला किया।

उन्होंने कहा कि आरएसएस, विहिप और भाजपा सरकार का समर्थन करने वाले अन्य संगठनों के कई प्रमुख नेता महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे के पक्ष में बयान दे रहे हैं, जो राष्ट्रपिता के लिए भगवा पार्टी के सम्मान को दर्शाता है। उन्होंने केंद्र पर एलपीजी की दरों को 400 रुपये से बढ़ाकर 1,000 रुपये करने और सब्सिडी को पूरी तरह से खत्म करके गृहिणियों के जीवन को कठिन बनाने का भी आरोप लगाया।

भाजपा शासित राज्यों में 'दोहरे इंजन' की वृद्धि को एक अस्थायी करार देते हुए उन्होंने कहा कि इनमें से कोई भी राज्य अपने लोगों को 2,016 रुपये पेंशन, 24×7 मुफ्त बिजली आपूर्ति और अन्य लाभ नहीं दे रहा है। लोगों को आश्वासन देते हुए कि तेलंगाना सरकार दो महीने के भीतर 57 साल से अधिक उम्र के लोगों को पेंशन देना शुरू कर देगी, मंत्री ने कहा कि वह हर साल प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में 3,000 डबल-बेडरूम घर भी आवंटित करेगी। सांसद बी बी पाटिल, विधायक अंदोले चांटी क्रांति किरण, जिला परिषद अध्यक्ष पी मंजुश्री और अन्य उपस्थित थे।

बजरंगी भाईजान की 'मुन्नी' ने पूल के बाहर किया ऐसा डांस, वायरल हो गया वीडियोबजरंगी भाईजान की 'मुन्नी' ने पूल के बाहर किया ऐसा डांस, वायरल हो गया वीडियो

Comments
English summary
Hyderabad: Outsourcing of army in Agnipath garb, says T Harish Rao
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X