• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यहां निकाय-पंचायत और राज्यसभा चुनाव का खाका खींचेगी भाजपा, CM खट्टर समेत जुटेंगे ये दिग्गज नेता

By Oneindia Staff
|
Google Oneindia News

हिसार। हरियाणा भाजपा के वरिष्ठ नेताओं एवं प्रदेश पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक हिसार में होगी। पार्टी ने निकायों एवं पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों की रणनीति तय करने के लिए 27 व 28 को हिसार में बैठक बुलाई है।

पार्टी के हरियाणा मामलों के प्रभारी विनोद तावड़े की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, सीएम मनोहर लाल के अलावा सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। इस बैठक में राज्यसभा चुनाव की तैयारियों पर भी मंथन होगा।

Haryana Hisar: BJP blueprint for the Civic body, panchayat and Rajya Sabha elections

बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत, कृष्णपाल गुर्जर, सभी सांसद, प्रदेश पदाधिकारी व प्रदेश कार्यकारिणी के अलावा बोर्ड-निगमों के चेयरमैन व सभी मोर्चों एवं प्रकोष्ठों के संयोजक मौजूद रहेंगे। सोमवार को प्रदेश में निकाय चुनावों का ऐलान होगा और इसके चार दिन बाद ये बैठकें होंगी। निकाय चुनाव भाजपा अपने ङ्क्षसबल पर लड़ेगी।

बैठक में जजपा के साथ गठबंधन करके चुनाव लडऩे या फिर अकेले लडऩे के लेकर भी मंथन होगा। इससे पहले हुए तीन नगर निगमों - पंचकूला, अंबाला सिटी व सोनीपत, रेवाड़ी नगर परिषद व तीन पालिकाओं - सांपला, उकलाना व धारूहेड़ा के चुनाव भाजपा-जजपा गठबंधन मिलकर लड़ चुके हैं। दो हलकों - बरोदा व ऐलनाबादके उपचुनावों में भी दोनों पार्टियों ने मिलकर ताकत दिखाई थी। सूत्रों का कहना है कि दोनों ही पार्टियों में इन चुनावों को लेकर दो ग्रुप बने हुए हैं। एक ग्रुप मिलकर चुनाव लडऩे के पक्ष में है ते दूसरा अकेले लडऩे की दलील दे रहा है।

हरियाणा कांग्रेस में हुए नेतृत्व परिवर्तन के बाद बदले राजनीतिक हालात, आम आदमी पार्टी की राज्य में बढ़ती सक्रियता के अलावा और भी कई राजनीतिक मुद्दों पर इस बैठक में विचार-विमर्श होगा। माना जा रहा है कि इस बैठक में राज्यसभा चुनावों के लेकर भी मंत्रणा हो सकती है।

राज्यसभा की दो सीटों के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित हो चुका है। विधायकों की संख्या के हिसाब से एक सीट भाजपा तो दूसरी कांग्रेस के खाते में जानी अभी तक लगभग तय है।

संगठन मजबूती के लिए जजपा के कार्यक्रम लगातार जारी, हर वर्ग को साथ लेकर चल रहे हैं हम: डॉ. अजय सिंह चौटालासंगठन मजबूती के लिए जजपा के कार्यक्रम लगातार जारी, हर वर्ग को साथ लेकर चल रहे हैं हम: डॉ. अजय सिंह चौटाला

हरियाणा भाजपा के प्रवक्ता सुदेश कटारिया ने बताया कि भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी व प्रदेश पदाधिकारियों की दो दिवसीय अहम बैठक 27 व 28 को हिसार में होगी। हरियाणा मामलों के प्रभारी विनोद तावड़े, प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ व सीएम मनोहर लाल की मौजूदगी में होने वाली इस बैठक में प्रदेश के सभी वरिष्ठ मंत्री और नेता शामिल रहेंगे। बैठक में राज्यसभा, निकाय व पंचायत चुनावों के अलावा रजनीतिक हालातों पर विचार-विमर्श होगा।

Comments
English summary
Haryana Hisar: BJP blueprint for the Civic body, panchayat and Rajya Sabha elections
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X