India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हरियाणी सरकार ने कलाकारों के लिए विशेषज्ञ पैनल के गठन का लिया फैसला, आवेदन के लिए ये हैं मापदंड

By वनइंडिया हिंदी स्टाफ
|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 4 जुलाई। हरियाणा की मनोहर लाल सरकार ने प्रदेश के कलाकारों के लिए विशेषज्ञ पैनल के गठन का फैसला लिया है। इस श्रेणी में संगीत, नृत्य, रंगमंच, चित्रकला व मूर्तिकला विधा को शामिल किया गया है। डीसी मुकुल कुमार ने कहा कि पैनल में हिस्सा लेने वाले कलाकारों के आवेदन के लिए मापदंड भी निर्धारित किए गए हैं। संबंधित विधा में कम से कम 10 वर्ष अनुभव होना जरूरी है।

Haryana govt will make expert panel for artists

कलाकार की आयु सीमा न्यूनतम 40 वर्ष निर्धारित की गई है। पिछले 5 वर्षों में राष्ट्रीय और अंतर राष्ट्रीय स्तर पर संबंधित विधा में उपलब्धि हासिल भी होना जरूरी है। इसके साथ ही संबंधित कलाकार के पास सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय अथवा संस्थान से मास्टर डिग्री या डिप्लोमा भी होना चाहिए। डीसी ने कहा कि पैनल की मान्यता केवल 2 वर्ष के लिए होगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 अगस्त निर्धारित की गई है। अधिक जानकारी के लिए टेलीफोन नंबर 0172-27923896 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

कलाकार पंजीकरण पोर्टल
हरियाणा सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत राज्य के कलाकारों के लिए एक नई योजना की शुरुआत की है। इस योजना के तहत कलाकारों के लिए एक कलाकार पंजीकरण पोर्टल की शुरुआत की है। जिला का कोई भी कलाकार इस कलाकार पंजीकरण पोर्टल आर्टिस्ट रजिस्ट्रेशन डॉट आर्ट एंड कल्चर अफेयर्स एचआरवाई डॉट जीओवी डॉट इन पर अपना पंजीकरण करवा सकता है तथा इसके माध्यम से अपने आप विभाग के साथ पंजीकृत हो सकते है।

पराली से बिजली बनाने के लिए हरियाणा में चार प्लांट लगाएगी मनोहर सरकार, कंप्रेस्ड बायोगैस का भी होगा उत्पादनपराली से बिजली बनाने के लिए हरियाणा में चार प्लांट लगाएगी मनोहर सरकार, कंप्रेस्ड बायोगैस का भी होगा उत्पादन

Comments
English summary
Haryana govt will make expert panel for artists
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X