• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हरियाणा: महर्षि कश्यप जन्मोत्सव पर खट्टर सरकार ने घोषित किया वैकल्पिक अवकाश

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 25 मई: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने महर्षि कश्यप के जन्मोत्सव पर वैकल्पिक अवकाश की घोषणा की। साथ ही महर्षि कश्यप की जीवनी पर शोध के लिए कुरुक्षेत्र विवि में विशेष व्यवस्था कर 15 लाख रुपये देने का एलान किया। इसके अलावा उन्होंने करनाल, कुरुक्षेत्र, बिलासपुर और सफीदों में कश्यप समाज की चार अधूरी धर्मशालाओं के लिए 11-11 लाख रुपये स्वीकृत करने की बात कही। यही नहीं उन्होंने करनाल में एक चौक और महाविद्यालय का नाम महर्षि कश्यप के नाम पर रखने की हामी भरी। महर्षि कश्यप के राज्यस्तरीय जयंती समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने ये घोषणाएं की।

 हरियाणा

हरियाणा कश्यप राजपूत सभा की ओर से आयोजित प्रदेश स्तरीय समारोह का आयोजन करनाल की अनाज मंडी परिसर में किया गया। हजारों की संख्या में प्रदेशभर से जुटे समाज के लोगों को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कई सौगातें दी। साथ ही भरोसा दिलाया कि हर साल महर्षि कश्यप की जयंती इसी तरह धूमधाम से राज्य स्तरीय समारोह के तौर पर मनाई जाएगी। उन्होंने प्रदेशभर में खोले जाने वाले अंत्योदय कौशल रोजगार केंद्रों में से किसी एक केंद्र का नाम महर्षि कश्यप के नाम पर रखने की भी घोषणा की। वहीं करनाल के सेक्टर-14 में मेरठ रोड पर स्थित डीसी कॉलोनी के पास वाले चौक और जुंडला के राजकीय महाविद्यालय का नाम महर्षि कश्यप राजकीय महाविद्यालय रखने का एलान किया।

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के साथ ही प्रदेश में जोर आजमाइश कर रही आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा। कहा कि आजादी के 55 साल बाद भी गरीबी हटाओ की बात सिर्फ नारों तक सीमित रही, जबकि भाजपा सरकार ने देश में छिपी प्रतिभाओं को आगे लाने और आमजन को उनका हक दिलाने की दिशा में काम किया है।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि अब एक नए नेता उभरने का प्रयास कर रहे हैं, जिनकी सिटडाउन पॉलिसी है। वे लोगों को सब कुछ फ्री में देने की बात करते हैं। दूसरी ओर भाजपा की पॉलिसी स्टैंडअप की है, जो लोगों को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कश्यप समाज स्वाभिमानी है, कभी मुफ्त खाने की बात नहीं करता।

उन्होंने अपनी स्टैंडअप पॉलिसी का समर्थन, सामने बैठी हजारों की भीड़ से हाथ उठवाकर कराया। उन्होंने बताया कि सरकार ने गुरु शिष्य परंपरा विकास योजना भी शुरू की है, जिसके तहत हुनरमंदों के हुनर को निखार कर हरियाणा में रोजगार देने के साथ विदेशों में भी काम के लिए भेजा जा सकेगा।

जम्मू कश्मीर: बारामूला एनकाउंटर में तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीदजम्मू कश्मीर: बारामूला एनकाउंटर में तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीद

Comments
English summary
Haryana govt declare optional holiday on the birth anniversary of maharishi kashyap
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X