• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

खट्टर सरकार ने हाईकोर्ट में दिया जवाब- दूषित पानी की सप्लाई की समस्या का निदान किया जाएगा

By Oneindia Staff
|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार दूषित पानी की सप्लाई रोकने को लगातार प्रयास कर रही है। एक याचिका पर सुनवाई के दौरान हरियाणा सरकार ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट को यह जानकारी दी है। स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के लिए हरियाणा सरकार ने मोहलत मांगी है। सरकार ने कहा है कि वह निरंतर प्रयास कर रही है कि लोगों को साफ पानी मिले।

Haryana government ans to High Court over supply of water in haryana

हरियाणा के चरखी दादरी में दूषित पानी की सप्लाई को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई के दौरान सरकार ने बताया कि समस्या का निदान करने के लिए कदम उठा रहे हैं। इसके साथ ही सरकार ने स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के लिए पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से मोहलत भी मांगी है। हाईकोर्ट ने सुनवाई 31 जनवरी तक स्थगित कर दी है। स्थानीय निवासी महेश कुमार व अन्य ने याचिका दाखिल कर हाईकोर्ट को बताया था कि शहर के ज्यादातर वार्ड व कॉलोनियों में पानी की भारी किल्लत है। पानी आता भी है तो वह बहुत दूषित होता है। लोगों को लंबे समय से समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

चीन ने उड़ाई बाइडेन की नींद, अमेरिका को पछाड़ बना सबसे अमीर देश, जानिए कितनी बढ़ी ड्रैगन की संपत्ति?चीन ने उड़ाई बाइडेन की नींद, अमेरिका को पछाड़ बना सबसे अमीर देश, जानिए कितनी बढ़ी ड्रैगन की संपत्ति?

शहर में पानी की पाइप लाइन तीन दशक से अधिक पुरानी है। सीवरेज की लाइनों का भी हाल कुछ ऐसा ही है। ऐसे में कई स्थानों पर दोनों पाइप लीक होती हैं और दोनों का पानी मिल जाता है, जिसके चलते पीने के पानी की सप्लाई के साथ सीवरेज का पानी मिलकर पहुंच रहा है। इस बारे में कई स्तर पर शिकायत के बाद भी कोई हल नहीं निकला। याची ने कहा कि इस प्रकार का पानी स्थानीय लोग यदि पीते रहे तो बीमारी फैल सकती है। ऐसे में सरकार और प्रशासन को आदेश दिया जाए कि वे लोगों को साफ पानी मुहैया करवाएं।

Comments
English summary
Haryana government ans to High Court over supply of water in haryana
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X