India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Andhra Pradesh: अम्मा वोडी कार्यक्रम के तीसरे चरण की धनराशि जारी, 6,595 करोड़ रुपये अवमुक्त

|
Google Oneindia News

श्रीकाकुलम, 28 जून। सोमवार को अम्मा वोडी के तीसरे चरण की 6,595 करोड़ रुपये की राशि जारी गई। आंध्र प्रदेश में 43,96,402 छात्रों की माताओं के बैंक खातों में राशि ऑनलाइन जमा की गई। कार्यक्रम के तीसरे चरण में 80 लाख स्कूल और कॉलेज जाने वाले बच्चे लाभान्वित हुए। इस मौके पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमत्री मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने चालू शैक्षणिक वर्ष से आठवीं कक्षा में प्रवेश करने वाले प्रत्येक छात्र को 12,000 रुपये मूल्य के टैब देने की घोषणा की।

 Jaganmohan Reddy

मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने अपने संबोधन में कहा कि उन्होंने 51,000 माताओं को अम्मा वोडी स्कवेम से हटाने पर खेद व्यक्त किया क्योंकि छात्र 75 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज करने में विफल रहे। उन्होंने पहले साल में शर्त में ढील दी थी और दूसरे साल में कोविड के चलते छूट दी थी। हालांकि, छात्रों और अभिभावकों में अनुशासन पैदा करने के लिए इसे तीसरे वर्ष में लगाया जाना था। वहीं राशि से 2,000 रुपये की कटौती पर सीएम ने कहा कि इस राशि का उपयोग स्कूलों और शौचालयों के रखरखाव के लिए किया जा रहा है।

बाढ़ और गर्मी की टेंशन खत्म, डूबने के बजाय पानी में तैरने लगेगा 'घर' बाढ़ और गर्मी की टेंशन खत्म, डूबने के बजाय पानी में तैरने लगेगा 'घर'

मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि महेन्द्रतनया जलाशय के कार्य के लिए 850 करोड़ रुपये के संशोधित अनुमान स्वीकृत किए जा रहे हैं, जो युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। साथ ही, उद्धनम क्षेत्र के 807 गांवों में, जहां ग्रामीण गुर्दे की बीमारी से पीड़ित थे, वामसाधारा के अतिरिक्त पानी की आपूर्ति के लिए 700 करोड़ रुपये का काम चल रहा था। उन्होंने कहा कि पाइपलाइन बिछाने की लागत करीब 1000 करोड़ रुपये होगी। उन्होंने कहा कि श्रीकाकुलम जिले में लिफ्ट सिंचाई कार्यक्रमों के लिए और 180 करोड़ रुपये मंजूर किए जा रहे हैं।

Comments
English summary
Funds released for the third phase of Amma Vodi program in Andhra Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X