India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के ट्विटर में राजस्थान के नेताओं में सबसे अधिक फॉलोअर्स

|
Google Oneindia News

जयपुर, 5 जुलाई। राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस हो या प्रमुख विपक्षी दल बीजेपी, दोनों ही दलों के नेता इन दिनों सोशल मीडिया पर खासे सक्रिय हैं। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दोनों ही प्रमुख दलों नेताओं के सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर लाखों प्रशंसक हैं जो उन्हें फॉलो करते हैं।

raje

अकेले माइक्रो ब्लॉगिंग साइट "ट्विटर" की बात करें तो ट्विटर पर भी राजस्थान कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं के लाखों फॉलोअर्स हैं। राजस्थान में तीन नेता ऐसे हैं जिनके ट्विटर पर फॉलोअर्स मिलियन में हैं। अकेले राजस्थान की बात करें तो पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे फॉलोअर्स के मामले में ट्विटर पर नंबर वन हैं।

उसके बाद दूसरे नंबर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और तीसरे नंबर पर सचिन पायलट है और चौथे नंबर पर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा हैं।इन चारों के आसपास दोनों ही दलों के अन्य नेता फॉलोअर्स के मामले में काफी पीछे हैं।

टि्वटर पर वसुंधरा राजे के 47 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे के ट्विटर पर 47 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वसुंधरा राजे के ट्विटर पर 47 लाख 89 हजार 832 फॉलोअर्स हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि भले ही वसुंधरा राजे को बीजेपी में नजरअंदाज करने की बातें कहीं जा रही हो लेकिन ट्विटर पर उनके फॉलोअर्स से पता चलता है कि आज भी राजस्थान में उनका जबरदस्त क्रेज है।

गहलोत-पायलट के बीच दिलचस्प मुकाबला

दूसरी ओर ट्विटर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच जबर्दस्त मुकाबला चल रहा है। वसुंधरा राजे के बाद अशोक गहलोत प्रदेश के दूसरे नेता हैं जिनके सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं। ट्विटर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के 40 लाख 82 हजार 874 फॉलोअर्स हैं और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के 40 लाख 1 हजार 418 फोलोअर्स हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीब 81 हजार फॉलोअर्स पायलट से ज्यादा हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि जल्दी की पायलट इस आंकड़े तक पहुंच सकते हैं।

पीसीसी डोटासरा के भी एक मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स

वहीं सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के भी ट्विटर पर एक मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। इस लिहाज से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बाद फॉलोअर्स के मामले में गोविंद सिंह डोटासरा चौथे नंबर पर हैं। ट्विटर पर उनके 12 लाख 96 हजार 316 फॉलोअर्स हैं।

Comments
English summary
Former Rajasthan Chief Minister Vasundhara Raje Scindia highest followers Twitter
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X