India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

राजस्थान में गरमाया सियासी पारा : ERCP पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह पर सचिन पायलट का पलटवार

|
Google Oneindia News

जयपुर, 22 जून। राजस्थान में सियासी पारा गरमाया हुआ है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह के बयान के बाद सचिन पायलट ने पटलवार किया है। पायलट ने कहा कि जनता सब समझ चुकी है। अब आपको चुनने में चूक नहीं करेगी। जनता आपके झूठे वादे में नहीं फंसेगी।

sachin Pilot

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा था कि राजस्थान में पायलट में कुछ खामी थी। इसलिए मध्यप्रदेश जैसा नहीं हुआ। शेखावत के बयान के बाद पायलट ने जमकर निशाना साधा है। शेखावत ने कहा कि राजस्थान में सचिन पायलट से थोड़ी चूक हो गई। पायलट जी में थोड़ी खामी रह गई।

अगर मध्य प्रदेश की तरह राजस्थान में सबकुछ ठीक-ठाक हो जाता तो अब तक ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट पर काम चालू हो जाता। मैं आज जिम्मेदारी से कहता हूं। जिस तरह 2018 के बाद 2020 में मध्य प्रदेश के विधायकों ने फैसला किया। उसी तरह राजस्थान में हो गया होता तो 13 जिले अब तक प्यासे नहीं रहे होते।

2020 पायलट ने की थी बगावत

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2018 में पायलट गुट ने गहलोत के खिलाफ बगावत कर दी थी। सीएम गहलोत ने केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर उनकी सरकार गिराने का आरोप लगाया था। केंद्रीय मंत्री का नाम फोन टैपिंग मामले में भी उछला था। हालांकि, बाद में शेखावत ने सरकार गिराने में उनकी भूमिका से इंकार किया था। लेकिन वाॅयस सैंपल देने से इंकार कर दिया।

ERCP पर गहलोत पर साधा था निशाना

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जयपुर जिले के चौमू में आयोजित भाजपा की जनाक्रोश रैली को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत को निशाने पर लिया। शेखावत ने कहा कि ERCP को लेकर गहलोत सरकार गंभीर नहीं है। गहलोत सरकार के मंत्रियों को शायद मेरे ऑफिस में आने में डर लगता है। कोई मंत्री बात करने के लिए नहीं आया।

IAS SohanLal की सक्सेस स्टोरी : मां अभी भी कर रहीं मनरेगा में मजदूरी, पिता भर रहे ₹ 20 लाख का ब्याजIAS SohanLal की सक्सेस स्टोरी : मां अभी भी कर रहीं मनरेगा में मजदूरी, पिता भर रहे ₹ 20 लाख का ब्याज

मध्यप्रदेश की तरह राजस्थान में भाजपा की सरकार होती तो प्रोजेक्ट में मंजूरी मिल जाती। लेकिन सीएम गहलोत प्रोजेक्ट को अटकाना चाहते हैं। शेखालत ने कहा कि राजस्थान में मध्यप्रदेश जैसे हालात हो जाते तो अब तक ईआरसीपी प्रोजेक्ट को मंजूरी मिल जाती। मैं इसे तुरंत स्वीकृत करवा देता। शेखावत ने सीएम गहलोत पर ईआरसीपी प्रोजेक्ट के प्रति गंभीर नहीं होने का आरोप लगाया।

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम ने जिस तरह से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के बयान दिया है। जानकार उसके तरह-तरह के मायने निकाल रहे हैं। राहुल गांधी को ईडी के समन के विरोध में सीएम गहलोत के बाद सचिन पायलट सबसे ज्यादा मुखर हो रहे हैं। मतलब साफ है राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में सचिन पायलट को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। पालयट ने बेहद आक्रामक तरीसे से केंद्रीय मंत्री शेखावत को जवाब देकर अपने इरादे साफ जाहिर क दिए है कि वह गांधी परिवार के प्रति वफादार है। कांग्रेस छोड़कर कही नहीं जाएंगे।

Comments
English summary
Former Deputy Sachin Pilot's statement on Eastern Rajasthan Canal Project
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X