• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पंजाब में दिल्ली मॉडल से होगा विकास कार्य, करेंगे बेहतर व्यवस्था: अरविंद केजरीवाल

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 23 मई। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव और सीएम भगवंत मान ने गलवान घाटी के शहीदों और किसान आंदोलन में शहादत देने वालों के परिजनों से मुलाकात की। चंडीगढ़ में शहीदों को नमन करने के बाद उनके परिवार को 10-10 लाख रुपए के चेक सहायता राशि के तौर पर दिया गया। वहीं किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों को तीन- तीन लाख की सहायता राशी सौंपी गई।

इस मौके पर पंजाब के सीएम भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत आप शीर्ष नेताओं ने मंच से पंजाब के बेहतर विकास की बात कही। दिल्ली के सीएम व आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में दिल्ली मॉडल से विकास की बात कही।

चंडीगढ़ के टैगोर थिएटर में गलवान घटी के शहीदों के परिवारों को 10-10 लाख रुपए और किसान आंदोलन में शहादत देने वालों के परिवारों 3-3 लाख रुपए की सहायता राशि सौंपी गई। इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि आप लोगों ने अपनों को खोया है, जान की कीमत नहीं लगाई जा सकती। केजरीवाल ने कहा इस सम्मान का यही मतलब है कि पूरा देश आपके साथ खड़ा है। केजरीवाल ने कहा कि गलवान घाटी में जवानों की शहादत ने देश और किसानों संघर्ष किया ने कृषि क्षेत्र को बचाने का काम किया। किसान आंदोलन सिर्फ पंजाब और हरियाणा के किसानों का ही नहीं था, बल्कि पूरे देश का था। इसीलिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव तेलंगाना भी यहां आए हैं।

मंकीपॉक्स के प्रकोप को लेकर चौंकाने वाला दावा, षड्यंत्रकारी सिंद्धांतों ने बताई ये वजह मंकीपॉक्स के प्रकोप को लेकर चौंकाने वाला दावा, षड्यंत्रकारी सिंद्धांतों ने बताई ये वजह

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की तरह पंजाब में भी अस्पताल व मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे। यहां स्कूल व बिजली की व्यवस्था ठीक की जाएगी। वहीं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि किसानों ने तीन कृषि कानूनों के वापस लेने तक अपनी लड़ाई जारी रखी। उन्हें सिर झुकाकर आप सभी को प्रणाम करता हूं। शहीद हुए लोगों को हम वापस तो नहीं ला सकते हैं लेकिन हम हमदर्दी जरूर जता सकते हैं। केसीआर ने कहा कि अफसोस है कि आजादी के 75 साल बाद हम लोगों को इस तरह की सभाएं करनी पड़ती हैं। ऐसी स्थिति देखकर बड़ा दर्द होता है।

Comments
English summary
Deveopment of panjab will lead with Delhi Model says Arvind Kejriwal in Chandigarh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X