India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कांवड़ यात्रा को लेकर दिल्ली सरकार ने शुरू की तैयारी, लगाए जाएंगे 175 शिविर, जानिए और क्या हैं इंतजाम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 29 जून: दिल्ली सरकार कांवड़ियों की सुविधा के लिए 175 शिविर स्थापित कराएगी, ताकि आगामी कांवड़ यात्रा के दौरान उन्हें कोई असुविधा ना हो. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कोविड-19 महामारी के कारण कांवड़ यात्रा इस साल 14 जुलाई से 26 जुलाई तक दो साल के अंतराल के बाद आयोजित की जाएगी. कांवड़िया (भगवान शिव के भक्त) यात्रा के तहत अपने क्षेत्रों के शिव मंदिरों में चढ़ाने के लिए उत्तराखंड के हरिद्वार से गंगाजल लेकर आते हैं.

ncp

अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार को यहां दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों की बैठक हुई. यह निर्णय लिया गया कि कांवड़ियों की सुरक्षा और आराम सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाएं. बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि सरकार कांवड़ियों के लिए 175 शिविर लगवाएगी. उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने सोमवार को कहा था कि राज्य में आगामी कांवड़ यात्रा के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों की मदद ली जाएगी और करीब 10,000 सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे.

यात्रा का आयोजन करने से कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने का खतरा है
बता दें कि 2020 के बाद इस बार दिल्ली में कांवड़ यात्रा आयोजित की जाएगी. पिछले साल भी दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दिल्ली में कांवड़ यात्रा का आयोजन रद्द कर दिया था. यह फैसला उसने कोविड-19 (Covid-19) के मद्देनजर किया था. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के इस फैसले की जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी थी. आपको बता दें कि इससे पहले उत्तराखंड की सरकार ने भी कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कांवड़ यात्रा रद्द करने का फैसला किया था. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस फैसले के साथ कहा था कि कांवड़ यात्रा से ज्यादा जरूरी अपने राज्य के लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाना है. तब जानकारों का मानना था कि कांवड़ यात्रा का आयोजन करने से कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने का खतरा है

Comments
English summary
Delhi government started preparations for Kanwar Yatra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X