India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

दिल्ली सरकार ने 30 करोड़ लगाए और 100 करोड़ कमाए

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: दिल्ली को-ऑपरेटिव हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन (DHCFC) से दिल्ली सरकार ने पिछले दो साल में 7.26 करोड़ रुपये की कमाई की है. डीएचसीएफसी के अध्यक्ष ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस लाभ का चेक सौंपा. केजरीवाल सरकार ने अब तक डीएचसीएफसी में 30 करोड़ रुपये के निवेश का किया था, जिसके एवज़ में अब तक 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है, जो कि सरकार द्वारा निवेश की गई राशि का तीन गुना है.

 Delhi

दिल्ली सहकारी आवास वित्त निगम ने आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को वर्ष 2019-20 और 2020-21 के लिए दिल्ली सरकार के निवेश के एवज़ में डिवीडेंड के रूप में 7.26 करोड़ रुपये के चैक सौंपा. चैक डीसीएचएफसी के अध्यक्ष राजेश गोयल और प्रबंध निदेशक आर एलिस वाज़ और निगम के निदेशकों की मौजूदगी में सौंपा गया.

दिल्ली सरकार ने निगम की 96.86 प्रतिशत शेयर के लिए डीसीएचएफसी में 30.26 करोड़ रुपये का निवेश किया. अब तक, सरकार को निगम से डिवीडेंड के रूप में 100 करोड़ रुपये से अधिक कमाई हुई है, जो सरकार द्वारा निवेश की गई राशि का तीन गुना है. निगम द्वारा पिछले दो वित्तीय वर्षों से 7.26 करोड़ रुपये का डिवीडेंड दिया है. सरकार को 2019-20 और 2020-21 के लिए 3.63 और 3.63 करोड़ रुपये मिला है. डीएचसीएफसी प्रत्येक निवेशक को वार्षिक आधार पर निवेश की गई राशि के 12 फीसदी पर लाभ का भुगतान करता है.

हरियाणा में केजरीवाल ने भगवंत मान के साथ किया रोड शो, बोले- हम यहां राजनीति करने नहीं आएहरियाणा में केजरीवाल ने भगवंत मान के साथ किया रोड शो, बोले- हम यहां राजनीति करने नहीं आए

दिल्ली सहकारी आवास वित्त निगम दिल्ली में आवास सहकारी समितियों को वित्त प्रदान करने के उद्देश्य से गठित एक शीर्ष निकाय है. दिल्ली में विभिन्न आवास सहकारी समितियां डीसीएचएफसी के सदस्य हैं. यह अपने सदस्य सहकारी समितियों और व्यक्तियों को किफायती ब्याज दरों पर आवास ऋण प्रदान करता है. अब तक 600 करोड़ रुपये से अधिक राशि का वितरण किया जा चुका है. निगम ने कोविड 19 महामारी के दौरान भी सहयोग दिया था और मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ रुपये की राशि प्रदान की थी.

Comments
English summary
Delhi government invested 30 crores and earned 100 crores
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X