India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'जल्द घोषित हो एमसीडी चुनाव की तारीख और परिसीमन', गोपाल राय ने उठाई मांग

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली,29 जून: आम आदमी पार्टी ने भाजपा शासित केंद्र सरकार से एमसीडी चुनाव के लिए एक समयबद्ध कार्यक्रम की मांग की है। आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि जिस तत्परता के साथ आधे घंटे पहले एमसीडी चुनाव रद्द किया गया, उसी तत्परता के साथ परिसीमन और चुनाव तारीख की जानकारी दी जाए। केंद्र सरकार एकीकरण का फरमान जारी करने के बाद सो गई है जिसके कारण दिल्ली में सफाई व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। भाजपा ने दिल्ली के लोगों को लावारिसों की तरह छोड़ दिया है। लोगों को यह तक नहीं मालूम की सफाई की शिकायत लेकर किसके पास जाएं। दिल्ली की जनता एमसीडी चुनाव का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने राजेंद्र नगर उपचुनाव में आम आदमी पार्टी का विधायक चुनकर साबित कर दिया है कि उन्हें एमसीडी में भाजपा बिल्कुल नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के गृहमंत्री अमित शाह ने जिस तरह से सदन की बैठक में पूरे तामझाम के साथ कहा कि तीनों निगमों के एकीकरण से एमसीडी का कायापलट हो जाएगा। हालात यह हैं कि एमसीडी को केंद्र सरकार से अबतक एक रुपए का फंड नहीं मिला है। सभी पार्षद और तीनों कमिश्नर मिलकर जो काम नहीं कर पा रहे थे, केंद्र सरकार को लगता है कि एक विशेष अधिकारी और तीन कमिश्नर की जगह एक कमिश्नर लगा देने से दिल्ली में सब ठीक हो जाएगा।

ncp

गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली की एमसीडी में 15 सालों से आपका साशन है। 10 सालों की सत्ता के बाद दिल्ली में भ्रष्टाचार का ऐसा बोलबाला हुआ कि पूरी दिल्ली कूड़ा-कूड़ा हो गई। आपकी पार्टी ने स्वीकार किया कि आपके चुने हुए जो 272 पार्षद हैं, यदि उन्हें चुनाव लड़ाएंगे तो भाजपा की जमानत जप्त होगी। इसलिए आपने सभी पार्षदों का टिकट काटने का षडयंत्र रचा। इस प्रकार आपने दिल्ली के लोगों से दोबारा विश्वास का आग्रह किया और दिल्ली के लोगों ने आपको दोबारा मौका दिया। लेकिन उसके बाद भ्रष्टाचार के सभी रिकॉर्ड टूट गए। एमसीडी में सरेआम संपत्तियां बेचने की नौबत आ गई। भाजपा वालों ने कहा कि हमारे पास पैसा कम है। पैसा कम क्यों हुआ ? क्योंकि भ्रष्टाचार बढ़ा। आप नेता ने कहा कि 15 सालों के भ्रष्ट शासन के बाद जब चुनाव आयोग ने 9 मार्च को दिल्ली में एमसीडी का चुनाव कराने के लिए प्रेसवार्ता बुलाई। इससे आधा घंटा पहले यह फरमान जारी हुआ कि दिल्ली की तीनों निगमों का एकीकरण करना है, इससे दिल्ली में भ्रष्टाचार का खात्मा होगा, सफाई व्यवस्था में सुधार होगा और सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी। चुनाव आयोग ने जो प्रेसवार्ता एमसीडी चुनाव की तारीख की घोषणा करने के लिए बुलाई थी, उसमें उन्होंने चुनाव रद्द होने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग परेशान हैं कि यदि कोई समस्या होती है तो इसके लिए वह किसके पास जाएं? इसलिए दिल्ली में हर दिन सफाई होना जरूरी है। दिल्ली को लोगों को बताइए कि आप 272 वार्डों में चुनाव कराना चाहते हैं या उन्हें 250 वार्ड में सीमित करना है। इसका एक समयबद्ध कार्यक्रम दिल्ली के लोगों के सामने पेश कीजिए। या फिर उन्हें बता दीजिए कि यह प्रक्रिया अनंतकाल तक चलती रहेगी। हम चाहते हैं कि जिस तत्परता के साथ आधे घंटे पहले चुनाव को रद्द किया गया। उसी तत्परता के साथ चुनाव की जिम्मेदारी को गंभीरता से लिया जाए और एक समयबद्ध कार्यक्रम पेश किया जाए।

Comments
English summary
Date to be announced soon and delimitation', had announced Gopal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X