• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हॉकी को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे दिलीप टिर्की: सीएम नवीन पटनायक

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हॉकी इंडिया के नवनिर्वाचित अध्यक्ष दिलीप टिर्की को बधाई दी। सीएम टिर्की को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें यकीन है कि नया अध्यक्ष भारतीय हॉकी खेल को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 25 सितंबर। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हॉकी इंडिया के नवनिर्वाचित अध्यक्ष दिलीप टिर्की को बधाई दी। सीएम टिर्की को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें यकीन है कि नया अध्यक्ष भारतीय हॉकी खेल को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। उनका हॉकी खिलाड़ी के रूप में शानदार करियर रहा है।

Naveen Patnaik

सीएम नवीन पटनायक ने अपने ट्वीट में कहा, "दिलीप टिर्की- ओडिशा के पूर्व हॉकी टीम के कप्तान, @TheHockeyIndia के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने पर बधाई। मुझे यकीन है, भारतीय हॉकी के उद्गम स्थल से खुद एक शानदार खिलाड़ी होने के नाते, वह खेल को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। उन्हें शुभकामनाएं। ऑल द बेस्ट"

वहीं ओडिशा के खेल और युवा सेवा सचिव आर. विनील कृष्णा ने भी भारतीय हॉकी में शीर्ष पद पर चुने जाने पर टिर्की को बधाई दी। उन्हें इसे ओडिशा के लिए गर्व का क्षण बताते हुए कहा, "उनके नेतृत्व में, मुझे यकीन है कि देश में हॉकी के विकास की दिशा में नई गति आएगी।"

हॉकी इंडिया के चुनाव में नाम वापसी दिनांक को भारतीय टीम के पूर्व कप्तान दिलीप टिर्की को हॉकी इंडिया का निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया। दरअसल, भारत के पूर्व हॉकी कप्तान और 1998 के एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता पक्ष के सदस्य दिलीप टिर्की हॉकी इंडिया के अध्यक्ष पद के लिए दो अन्य दावेदारों के नाम वापसी के बाद निर्विरोध चुने गए हैं।

'बन जाओ गर्लफ्रेंड, मिलेगी 2.16 लाख सैलरी'! लड़कों छपवाया विज्ञापन, रखी अजीब डिमांड 'बन जाओ गर्लफ्रेंड, मिलेगी 2.16 लाख सैलरी'! लड़कों छपवाया विज्ञापन, रखी अजीब डिमांड

टिर्की ओडिशा के पहले हॉकी खिलाड़ी हैं, जिन्हें शीर्ष पद के लिए चुना गया था। उन्होंने वर्ष 1995 में इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया और तीन ओलंपिक - अटलांटा (1996), सिडनी (2000) और एथेंस (2004) में भारत का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने 412 अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगितियों में सफलता हासिल की है। कई विश्व कप, एशियाई खेलों, एशिया कप और चैंपियंस ट्रॉफी में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

Comments
English summary
CM Naveen Patnaik congratulates Dilip Tirkey to become President of Hockey India
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X