India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सीएम मनोहर लाल ने कुरुक्षेत्र को दिया 4 परियोजनाओं का तोहफा, 3216.41 लाख रुपये आएगी लागत

By वनइंडिया हिंदी स्टाफ
|
Google Oneindia News

कुरुक्षेत्र, 1 जुलाई। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कुरुक्षेत्र जिले में 3216.41 लाख रुपये की 4 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ मोहन राव भागवत और राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय सहित कई गणमान्य मौजूद रहे।

CM Manohar Lal laid foundation stone of four projects in Kurukshetra

सरसंघचालक डॉ. मोहन राव भागवत, राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सिंचाई एवं पानी संसाधन विभाग की पांच करोड़ 45 लाख की लागत से नरवाना ब्रांच किरमच बारवा रोड पर सिंगल स्पैन स्टील ब्रिज, सिंचाई विभाग की ही 631.51 लाख की लागत से नरवाना ब्रांच पर बनने वाले पुल, सिंचाई विभाग के एसवाईएल नहर पर 329.44 लाख की लागत से बनने वाले पुल तथा माईकाडा डिवीजन कुरुक्षेत्र में 1710.46 लाख रुपये की लागत से पिंडारसी, पाहरपुर और पबनावा में बनने वाले सोलर पावर माइक्रो इरीगेशन योजना का भी शिलान्यास किया। इस प्रकार एक ही दिन में 32 करोड़ 16 लाख 41 हजार रुपये की लागत से बनने वाली परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ है।

गुरुवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल गुरुवार को कुरुक्षेत्र के ज्योतिसर में भगवान श्री कृष्ण के "विराट स्वरूप प्रतिमा" के अनावरण समारोह में शामिल हुए। इसके उपरांत उन्होंने गीता ज्ञान संस्थान में श्रीमद्भागवत की वर्तमान प्रासंगिकता विषय पर आयोजित सेमिनार में भाग लिया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कुरुक्षेत्र को आज से लैंड ऑफ भगवद्गीता से एक कदम आगे बढ़कर "लैंड ऑफ श्री कृष्ण" बनाना चाहिए। भगवान श्री कृष्ण को जानने के लिए लोग मथुरा, वृंदावन जाते हैं, परंतु अब उन्हें कुरुक्षेत्र भी आना चाहिए। श्री कृष्ण की लीलाएं सभी स्थानों पर मिलती हैं। भगवान श्री कृष्ण ने अर्जुन को द्वापर में इसी धरती पर अपने विराट स्वरूप के दर्शन कराए थे, हमारा प्रयास उसी ऐतिहासिक घटना को 21 वीं सदी में जीवंत करने का है।

हरियाणा को मिला एमएसएमई नेशनल अवार्ड में तीसरा स्थान, प्रदेश की MSME बढ़ती अर्थव्यवस्था में भागीदार: दुष्यंतहरियाणा को मिला एमएसएमई नेशनल अवार्ड में तीसरा स्थान, प्रदेश की MSME बढ़ती अर्थव्यवस्था में भागीदार: दुष्यंत

Comments
English summary
CM Manohar Lal laid foundation stone of four projects in Kurukshetra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X