India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट मामले में CM अशोक गहलोत ने केंद्रीय मंत्री शेखावत को कहा 'निकम्मा'

|
Google Oneindia News

जयपुर, 2 जुलाई। ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अब केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को निकम्मा और एब्सेंट माइंड बताया है। ईआरसीपी पर 13 जिले के विधायकों और कांग्रेस नेताओं की बैठक में गहलोत ने कहा-गजेंद्र सिंह खुद प्रधानमंत्री की सभा में थे, आपने देखा होगा फोटो में, इसके बावजूद वे इस तरह की बात बोल रहे हैं। इसका मतलब वो एब्सेंट माइंड रहते हैं, मीटिंग के अंदर। प्रधानमंत्री की मीटिंग में एब्सेंट माइंड रहना अच्छी बात है क्या? इसका मतलब हम कभी कहेंगे कि प्रधानमंत्री जी ऐसे निकम्मे मंत्री को रखते ही क्यों हो जो आपकी मीटिंग में ही एब्सेंट माइंड रहता है। प्रधानमंत्री बोले और आपने सुना ही नहीं, गजेंद्र सिंह खुद कह रहे हैं कि सुना ही नहीं।

ashok gehlot

गहलोत ने कहा- आपने देखा होगा कि पांच राज्यों की कॉन्फ्रेंस चल रही थी। इसमें जलदाय मंत्री महेश जोशी ने कहा​ कि प्रधानमंत्री ने ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने का अजमेर और जयपुर की सभाओं में वादा किया था, आप निभाओ। मंत्रीजी-शेखावत ने बैठे-बैठे लेक्चर दे दिया कि मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा। अगर प्रधानमंत्री ने इस तरह का वादा किया हो, नहीं तो मुख्यमंत्री और आपको लेना होगा, फरमान जारी कर दिया। अब लें वे संन्यास, क​हां चले गए, यह स्थिति है।

पीएम के वादे पर विवाद

ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की मांग को लेकर विवाद जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 2018 की जयपुर और अजमेर की सभाओं में किए गए वादों पर गहलोत ने निशाना साधा। गहलोत ने कहा कि दोनों सभाओं में पीएम मोदी ने कहा था कि पीएम ने अजमेर और जयपुर में ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने का उल्लेख किया। सकारात्मक रुख का वादा किया। अब और क्या कह सकते थे।

गहलोत ने पायलट को भी नाकारा-निकम्मा कहा था

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दो साल पहले जुलाई 2020 में सचिन पायलट को नाकारा-निकम्मा कहा था। अब केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए निकम्मा शब्द का इस्तेमाल किया है। ईआरसीपी को गहलोत ने सियासी मुद्दा बनाने का फैसला किया है और इसी को लेकर उन्होंने अब गजेंद्र सिंह को निकम्मा तक कह दिया। इस मुद्दे पर अब ​नेताओं के बीच जुबानी जंग तय मानी जा रही है।

राजस्थान सीएम अशोक गहलोत बोले-'ERCP के काम में रोड़ा अटका रही केन्द्र सरकार'राजस्थान सीएम अशोक गहलोत बोले-'ERCP के काम में रोड़ा अटका रही केन्द्र सरकार'

Comments
English summary
CM Ashok Gehlot called Union Minister Shekhawat 'useless' in Eastern Rajasthan Canal Project case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X