• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केंद्र ने अंतरराष्ट्रीय बैंकों से अग्रिम ऋण लेने की वाईएसआरसी सरकार की याचिका को क्यों खारिज किया- टीडीपी

|
Google Oneindia News

हैदराबाद, 24 जनवरी। टीडीपी के प्रवक्ता के पट्टाभि राम ने वाईएसआरसी सरकार से यह बताने को कहा है कि केंद्र ने सड़कों और ग्रामीण सामूहिक परियोजनाओं के तहत अंतरराष्ट्रीय बैंकों से अग्रिम ऋण लेने की अनुमति देने की उसकी याचिका को क्यों खारिज कर दिया। पट्टाभि ने कहा कि भारत सरकार के आर्थिक मामलों के विभाग (डीईए) ने 17 जनवरी को आंध्र प्रदेश को कड़े शब्दों में मना दिया। डीईए ने न केवल बाहरी सहायता प्राप्त परियोजनाओं के तहत अग्रिम ऋण जारी करने के लिए कठिन शर्तें निर्धारित कीं, बल्कि भविष्य के सभी खर्चों के लिए मासिक तौर पर वित्तीय और भौतिक प्रगति के लिए रिपोर्ट सौपने के लिए भी कहा।

advances

रविवार को मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, टीडीपी नेता ने कहा कि केंद्र के फैसले से जगन मोहन रेड्डी शासन के लिए विदेशी संस्थानों से पहले से ही स्वीकृत ऋण प्राप्त करना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जगन सरकार पहले ही हजारों करोड़ों रुपए का अग्रिम ऋण ले चुकी की, इसी वजह से केंद्र ने कह कठोर कदम उठाया है।

यह भी पढ़ें: बर्फीली चोटियों और कड़कड़ाती ठंड के बीच बीएसएफ के जवान ने मात्र 40 सेकंड में लगा डालीं 47 पुश-अप, Video वायरल

पट्टाभि ने बताया कि डीईए के उप सचिव डॉ प्रसन्ना ने आंध्र प्रदेश के वित्त प्रमुख सचिव एसएस रावत को पत्र लिखकर बाहरी सहायता प्राप्त परियोजनाओं के तहत अब तक किए गए सभी अग्रिमों का हिसाब मांगा है।

Comments
English summary
Center rejects Andhra Pradesh's plea to allow advance loans from international banks: TDP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion