• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार: शिक्षक नियोजन प्रक्रिया जल्द होगी शुरू, विभाग ने निर्वाचन आयोग से मांगी इजाजत

|
Google Oneindia News

पटना, 14 अक्टूबर: बिहार में शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया जल्द पूरी करबे के लिए शिक्षा विभाग जुट गया है. शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया पूरी करने के लिए शिक्षा विभाग ने निर्वाचन आयोग से इजाजत मांगी है. मंजूरी मिने के बाद फिर से शिक्षक नियोजन प्रिक्रिया शुरू हो जाएगी. अभी फिलहाल छठे चरण की शिक्षक नियोजन प्रिक्रिया चल रही है अगर निर्वाचन से मंजूरी मिलती है तो इसे पूरी करने के बाद सातवें चरण की शिक्षक नियोजन की प्रिक्रिया शुरू होगी. पंचायत चुनाव के कारण बिहार में आचार संहिता लगी हुई है जिस वजह से नियोजन प्रिक्रिया पर ब्रेक लगा हुआ है.

Teacher

शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने अभ्यर्थियों से अपील करते हुए कहा है कि सरकार इस मामले को गंभीरता से पूरा करने की दिशा में है. कोई भी अभ्यर्थी अनावश्यक भ्रम का शिकार न हो. उन्होंने कहा है कि पंचायत चुनाव के कारण अचार संहिता लगने की वजह से नियोजन प्रिक्रिया बाधित हुई है. उन्होंने कहा है कि प्रिक्रिया शुरू करने के लिए निर्वाचन आयोग से इजाजत मांगी गई है. इजाजत मिलते ही जल्द छठे चरण की प्रिक्रिया पूरी कर सातवें चरण की प्रिक्रिया शुरू की जाएगी.

पटनाः 12 साल की बेटी के सामने मिसेज बिहार की प्रतिभागी रही मॉडल को मारी गोलीपटनाः 12 साल की बेटी के सामने मिसेज बिहार की प्रतिभागी रही मॉडल को मारी गोली

बिहार में मुखिया, पंचायत समिति एवं जिला परिषद की निर्वाचन प्रक्रिया चल रही है. और शिक्षक नियोजन में यही पंचायती राज संस्थाएं नियोजन प्राधिकार का कार्य करती है.

English summary
Bihar: Teacher planning process will start soon
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X